Move to Jagran APP

यमन में अमेरिकी बम से हुआ था स्कूल बस पर हमला, 40 बच्चों समेत 51 लोग मारे गए थे

सऊदी सैन्य गठबंधन ने स्कूल बस पर हवाई हमला यह समझकर किया था कि उसमें आतंकी हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 19 Aug 2018 05:25 PM (IST)Updated: Sun, 19 Aug 2018 05:25 PM (IST)
यमन में अमेरिकी बम से हुआ था स्कूल बस पर हमला, 40 बच्चों समेत 51 लोग मारे गए थे
यमन में अमेरिकी बम से हुआ था स्कूल बस पर हमला, 40 बच्चों समेत 51 लोग मारे गए थे

वाशिंगटन, आइएएनएस। यमन में सऊदी अरब के नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन ने गत नौ अगस्त को एक स्कूल बस पर हमला करने में अमेरिकी बम का इस्तेमाल किया था। सीएनएन ने एक युद्ध विशेषज्ञ के हवाले से बताया है कि अमेरिका से हथियार संधि के तहत सऊदी को ये खतरनाक बम मिले हैं।

loksabha election banner

सीएनएन की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि सऊदी सैन्य गठबंधन ने स्कूल बस पर हवाई हमला यह समझकर किया था कि उसमें आतंकी हैं। इस हमले में 40 बच्चों समेत 51 लोग मारे गए थे। हमले में अमेरिकी कंपनी लॉकहीड मार्टिन द्वारा निर्मित 227 किलोग्राम वजनी लेजर गाइडिड एमके-82 बम इस्तेमाल किया गया था। सऊदी अरब ने वर्ष 2016 में भी ऐसे ही बम से यमन में एक जनाजे पर हमला किया था। इसमें 155 लोगों की मौत हो गई थी। बाद में सऊदी अरब ने अपनी गलती मानते हुए हमले की पूरी जिम्मेदारी ली थी। तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने इस पर कार्रवाई करते हुए सऊदी को विध्वंसक हथियारों की बिक्री पर रोक लगा दी थी। लेकिन डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति बनते ही ओबामा प्रशासन के आदेश को पलट दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.