Move to Jagran APP

अलकायदा ने सऊदी किंग के खिलाफ जारी किया बयान- 'धर्मनिरपेक्षता के नाम पर हो रहा बेतुकापन'

चरमपंथ समूह अलकायदा ने कहा है कि अरब प्रिंस क्राउन बिन सलमान ने धर्मनिरपेक्षता के नाम पर बेतुकापन के साथ-साथ भ्रष्टाचार और नैतिक अतिक्रमण के लिए दरवाजा खोल दिया है।

By Srishti VermaEdited By: Published: Fri, 01 Jun 2018 04:58 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jun 2018 05:14 PM (IST)
अलकायदा ने सऊदी किंग के खिलाफ जारी किया बयान- 'धर्मनिरपेक्षता के नाम पर हो रहा बेतुकापन'
अलकायदा ने सऊदी किंग के खिलाफ जारी किया बयान- 'धर्मनिरपेक्षता के नाम पर हो रहा बेतुकापन'

दुबई (एजेंसी)। अरब प्रायद्वीप के चरमपंथ समूह अलकायदा ने सऊदी अरब के प्रिंस क्राउन मोहम्मद बिन सलमान को उनके पापी परियोजनाओं (धर्म के विरुद्ध) को लेकर चेतावनी दी है। शुक्रवार को एक बुलेटिन जारी करते हुए आलकायदा ने बातें कहीं।

loksabha election banner

प्रिंस क्राउन मोहम्मद ने सऊदी अरब में रूढ़िवादिता को दरकिनार करते हुए एक नई नीति की तरफ बढ़ रहे हैं।  इसके तहत अरब में सिनेमाघरों को बहाल किया जा रहा है और महिलाओं को सड़कों पर ड्राइव करने की अनुमति दी जा रही है।

बिन सलमान के शासनकाल में अरब देशों से मस्जिदों की जगह सिनेमाघरों का निर्माण कराया है। यमन के जिहादी समूह ने मदद न्यूज बुलेटिन के माध्यम से ये बातें कहीं। बताया जा रहा है कि बुलेटिन की पहचान साइट (SITE) के एक खुफिया समूह ने की है। बयान में यह भी कहा गया कि, "धर्मनिरपेक्षता के नाम पर बिन सलमान ने बेतुकापन के साथ-साथ भ्रष्टाचार और नैतिक अतिक्रमण के लिए दरवाजा खोल दिया है।"

अपने बयान में, सुन्नी जिहादी समूह एक्यूएपी ने मक्का में इस्लाम की सबसे पवित्र स्थल पर डब्ल्यूडब्ल्यूई समारोह के आयोजन की निंदा की। उन्होंने इस समारोह में विदेशी पहलवानों के द्वारा पहने गए कॉस्ट्यूम्स की भी निंदा की। एसआईटी ने उनके बयानों का उल्लेख करते हुए कहा कि वे यहीं नहीं रुके, उन्होंने रात के समय आयोजित गीत संगीत और रंगारंग कार्यक्रम की भी धर्म के विरुद्ध बताया।  

आपको बता दें कि दक्षिणी यमन में इन आतंकी समूहों को संयुक्त राज्य अमेरिका खतरनाक चरमपंथी समूह मानता है और लंबे समय से इन पर ड्रोन अभियान से निशाना बनाता रहा है। यमन में हाल में हुए संघर्ष में करीब 10,000 लोगों की मौत हो गई है जबकि हजारों घायल हुए हैं। इसके अलावा लाखों लोग अकाल से जूझ रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र ने यमन को दुनिया के सबसे बुरे मानवीय संकट के तौर पर चिन्हित किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.