Move to Jagran APP

अफगानिस्तान: कुर्सी के नीचे बम लगाकर प्रत्याशी समेत चार को उड़ाया, तालिबान ने ली जिम्मेदारी

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि हमले के संबंध में हेलमंद की प्रांतीय राजधानी लश्कर गाह से तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Wed, 17 Oct 2018 03:53 PM (IST)Updated: Wed, 17 Oct 2018 03:54 PM (IST)
अफगानिस्तान: कुर्सी के नीचे बम लगाकर प्रत्याशी समेत चार को उड़ाया, तालिबान ने ली जिम्मेदारी
अफगानिस्तान: कुर्सी के नीचे बम लगाकर प्रत्याशी समेत चार को उड़ाया, तालिबान ने ली जिम्मेदारी

काबुल, रायटर/एएफपी। अफगानिस्तान में 20 अक्टूबर को होने वाले संसदीय चुनाव में तालिबान ने एक और उम्मीदवार को निशाना बनाया है। चुनाव में उतरे एक सांसद की कुर्सी के नीचे बम लगाकर धमाका किया गया। इसमें सांसद समेत चार लोगों की मौत हो गई। इस हमले की तालिबान ने जिम्मेदारी ली है।

loksabha election banner

हेलमंद प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता उमर झवाक के अनुसार, यह धमाका उस समय किया गया जब सांसद अब्दुल जबर कहरमन बुधवार को अपने समर्थकों के साथ अपने चुनावी दफ्तर में बैठक कर रहे थे। वह तालिबान के गढ़ माने जाने वाले हेलमंद की एक सीट से उम्मीदवार थे। इस हमले में सात लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

राष्ट्रपति अब्दुल गनी ने हमले की निंदा करते हुए कहा, 'आतंकियों के इस तरह के जघन्य कृत्यों से लोगों का शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं में विश्वास कमजोर नहीं होगा।' गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि हमले के संबंध में हेलमंद की प्रांतीय राजधानी लश्कर गाह से तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है।

दो माह में दस उम्मीदवारों की हत्या
पिछले दो महीने के दौरान आतंकियों के हमले में अब तक दस उम्मीदवारों की हत्या हो चुकी है। दो उम्मीदवार अगवा भी चुके हैं जबकि आतंकी हमले में चार घायल भी हुए हैं।

तालिबान ने दे रखी है धमकी
तालिबान ने इस महीने के शुरू में एक फरमान जारी कर अफगानिस्तान के नागरिकों को संसदीय चुनाव का बहिष्कार करने को कहा था। इसके साथ ही उसने हिंसा और सुरक्षा बलों को निशाना बनाने की धमकी भी दे रखी है। तालिबान ने कहा है कि देश में 17 साल से जारी युद्ध को खत्म करने का एक ही तरीका है कि विदेशी सेना अफगानिस्तान छोड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.