Move to Jagran APP

तालिबान ने ईद का दिया संदेश तो अफगान सरकार ने कहा- आतंक और दहशत फैलाने की है कोशिश

राष्ट्रपति अशरफ गनी के प्रवक्ता सादिक सिद्दीकी ने कहा कि अफगान लोग चाहते हैं कि तालिबान युद्ध और विनाश बंद कर दे।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Fri, 09 Aug 2019 05:41 PM (IST)Updated: Fri, 09 Aug 2019 05:41 PM (IST)
तालिबान ने ईद का दिया संदेश तो अफगान सरकार ने कहा- आतंक और दहशत फैलाने की है कोशिश
तालिबान ने ईद का दिया संदेश तो अफगान सरकार ने कहा- आतंक और दहशत फैलाने की है कोशिश

काबुल, आइएएनएस। ईद के मौके पर आए तालिबान के संदेश को अफगानिस्तान की सरकार ने युद्ध, आतंक और दहशत से भरा करार दिया है। राष्ट्रपति अशरफ गनी के प्रवक्ता सादिक सिद्दीकी ने कहा, दुर्भाग्य से तालिबान अब भी युद्ध, आतंक और दहशत का संदेश दे रहा है। वह तबाही और नागरिकों की हत्या की मूल जड़ है।

loksabha election banner

सिद्दीकी ने गुरुवार को कहा कि अफगान लोग चाहते हैं कि तालिबान युद्ध और विनाश बंद कर दे। साथ ही अफगानिस्तान के लोगों से विश्वासघात ना करे।

इससे पहले तालिबान के सरगना मुल्ला हैबतुल्ला अखुंदजादा ने ईद के मौके पर अपने संदेश में कहा था, 'मेरी आप लोगों को हिदायत है कि आप ईद के दौरान अपने मुल्क की सुरक्षा, मदद और सुविधा का पूरा ध्यान रखें। अपनी भलाई और हमवतनों की सुरक्षा के लिए सभी जरूरी कदम उठाएं। शहीदों और कैदियों के परिवारों से मिलें और अपनी क्षमताओं के अनुसार उनकी सहायता करें।'

तालिबान सरगना के इस बयान से एक दिन पहले बुधवार को काबुल के एक पुलिस स्टेशन के बाहर विस्फोटकों से भरी कार से आत्मघाती हमला किया गया था। इसमें 18 लोग मारे गए और 100 से ज्यादा घायल हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली थी। मुल्ला हैबतुल्ला ने अपने संदेश में अमेरिका के साथ चल रही शांति वार्ता पर भी संदेह जाहिर किया है। अमेरिका और तालिबान के बीच गत दिसंबर से दोहा में शांति वार्ता चल रही है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.