जलालाबाद (अफगानिस्तान ), एएफपी। अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत के मोहमंद दारा जिले में आत्मघाती हमले में मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 68 हो गई है। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, इस हमले में 128 अन्य लोग घायल भी हुए हैं। मंगलवार को पूर्वी अफगानिस्तान में एक आत्मघाती हमलावर ने धमाका कर खुद को उड़ा लिया। एक अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शनकारियों के बीच एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा दिया, देश को दहलाने के लिए हिंसा की ये नई घटनाएं सामने आ रही हैं।

नंगरहार के प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्ला खोग्यानी ने बताया कि यहां के स्थानीय लोग एक पुलिस प्रमुख की नियुक्ति का विरोध करने के लिए सड़कों पर उतरे थे और सड़क जाम कर राजमार्ग को रोक दिया था। इस बीच आत्मघाती हमलावर ने धमाका किया हैं।

खोग्यानी ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि जलालाबाद की प्रांतीय राजधानी में एक गर्ल्स स्कूल के सामने डबल धमाके किए गए जिसमें एक लड़के की मौत हो गई और 4 अन्य लोग घायल हो गए। पहला धमाका मलिका ओमारिया गर्ल्स स्कूल के सामने सुबह 8:30 बजे हुआ, जबकि दूसरा बम नहीं फट पाया था जिसे पड़ोसी स्कूल के लड़कों और स्थानीय लोगों ने देखा।

अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इन हमलों में किसी की भी जिम्मेदारी का कोई दावा नहीं किया है, लेकिन तालिबान और इस्लामी राज्य समूह नंगरहार में सक्रिय हैं, जो पाकिस्तान से सीमा पर है।

Posted By: Ravindra Pratap Sing