काबुल, आइएएनएस। अफगानिस्तान के उरुजगान और कंधार प्रांत में सेना के हवाई और जमीनी हमले में तालिबान के 58 आतंकी मारे गए। सेना की इस कार्रवाई में बड़ी संख्या में आतंकी घायल भी हुए हैं। उरुजगान प्रांत के मुख्य पुलिस अधिकारी अब्दुल कावी के अनुसार, मंगलवार शाम 100 से ज्यादा आतंकियों ने दो सुरक्षा नाकों पर हमला किया था।

सेना ने जवाबी कार्रवाई कर उन्हें खदेड़ दिया। इस मुठभेड़ में 40 आतंकी मारे गए। इसके अलावा प्रांत की राजधानी तिरिन कोट के तलाई क्षेत्र में आतंकियों के ठिकाने पर सेना की गोलाबारी में सात आतंकी मारे गए। मंगलवार को ही पड़ोस के कंधार प्रांत में अफगान सेना ने अमेरिका के नेतृत्व वाली नाटो (नॉर्थ अटलांटिक ट्रीटी ऑर्गेनाइजेशन) सेना के साथ मिलकर आतंकियों के ठिकानों पर हवाई हमले किए।

इन हमलों में 11 आतंकी मारे गए। दोनों प्रांतों में सेना की इस कार्रवाई के दौरान किसी सैनिक या नागरिक के मारे जाने या घायल होने की कोई सूचना नहीं है। तालिबान ने इन हमलों पर कोई टिप्पणी नहीं की है। 20 अक्टूबर को देश में होने वाले संसदीय और जिला परिषद के चुनावों के मद्देनजर सेना ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है।

Posted By: Ravindra Pratap Sing