बगदाद (एएफपी)। इराक की राजधानी बगदाद में आत्मघाती बम विस्फोट हुआ जिसमें 26 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हैं। पुलिस और अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को उत्तरी बगदाद के पास एक व्यस्त सड़क पर  पुलिस चौकी को निशाना बनाया गया। किसी भी समूह ने तत्काल हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन इराक में इस तरह के अधिकतर हमले इस्‍लामिक स्‍टेट द्वारा ही करवाई जाती है।

आर्मी व पुलिस के ज्‍वाइंट ऑपरेशन कमांड के प्रवक्‍ता जनरल साद मान ने बताया, बगदाद स्‍थित तय्यारन स्‍क्‍वायर में दो आत्‍मघाती हमलावरों ने खुद को उड़ा दिया। पूर्वी बगदाद के स्‍वास्‍थ्‍य प्रमुख, डॉ. आब्‍देल गनी अल सादी ने बताया कि इस विस्‍फोट में 26 लोगों की मौत हो गयी है और 90 घायल हैं। तय्यारन स्‍क्‍वायर कॉमर्स का व्‍यस्‍ततम केंद्र है जहां नौकरी की खोज में सुबह से ही श्रमिक जमा हो जाते हैं। पहले भी इस स्‍थान पर घातक हमले हुए हैं। एएफपी के फोटोग्राफर ने बताया कि घटनास्‍थल पर ढेर सारे एंबुलेंस और सुरक्षा जवान मौजूद थे।

दिसंबर में सरकार ने आइएस के खिलाफ संघर्ष के अंत की घोषणा कर दी थी। बता दें कि इराक के नियंत्रण वाले शहरी क्षेत्रों व बगदाद से आइएस को हटा दिया गया था। जिहादी अभी भी सक्रिय हैं।

यह भी पढ़ें: कार बम धमाके से दहला उत्तरी बगदाद, 21 की मौत

Posted By: Monika Minal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस