Move to Jagran APP

तालिबान के हमले के बाद से गजनी में 100 अफगान सैनिक लापता

गजनी में सुरक्षा बलों की मदद के लिए काबुल से कुछ और सैन्य टुकडि़यां भेजी गई हैं।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Mon, 13 Aug 2018 06:27 PM (IST)Updated: Tue, 14 Aug 2018 07:57 AM (IST)
तालिबान के हमले के बाद से गजनी में 100 अफगान सैनिक लापता
तालिबान के हमले के बाद से गजनी में 100 अफगान सैनिक लापता

काबुल, आइएएनएस। अफगानिस्तान के गजनी शहर में तालिबान के हमले के बाद से विशेष सैन्य दस्ते के करीब 100 सैनिक लापता बताए जा रहे हैं। राजधानी काबुल से महज 125 किलोमीटर दूर स्थित गजनी में चार दिनों से भीषण जंग छिड़ी है। गजनी में सुरक्षा बलों की मदद के लिए काबुल से कुछ और सैन्य टुकडि़यां भेजी गई हैं। अक्टूबर में होने वाले संसदीय चुनाव से पहले गजनी पर तालिबान का यह हमला राष्ट्रपति अशरफ गनी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

loksabha election banner

टोलो न्यूज के अनुसार, गजनी के अजरिस्तान जिले में लापता यूनिट के दस सैनिक मृत मिले हैं। काबुल को पश्चिमी और दक्षिणी प्रांतों से जोड़ने वाले गजनी शहर पर सैकड़ों आतंकियों ने शुक्रवार तड़के धावा बोला था।

खुफिया विभाग और प्रांतीय गर्वनर के दफ्तर सहित शहर की कई महत्वपूर्ण सरकारी इमारतों पर उन्होंने कब्जा कर रखा है। सरकार ने हालांकि इससे इन्कार किया है लेकिन अपुष्ट खबरों में कहा जा रहा है कि गजनी की सड़कों पर आतंकी बेखौफ होकर घूम रहे हैं। सड़कों पर सैनिकों और आतंकियों की लाशें जगह-जगह बिखरी पड़ी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.