Move to Jagran APP

G20 Summit: पीएम मोदी ने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस से निवेश और ऊर्जा जरूरतों पर की बात

PM Narendra Modi ने G20 Summit से इतर सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्‍मद बिन सलमान के साथ व्‍यापार निवेश ऊर्जा सुरक्षा और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई पर द्विपक्षीय बातचीत की।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Fri, 28 Jun 2019 10:18 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2019 10:18 AM (IST)
G20 Summit: पीएम मोदी ने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस से निवेश और ऊर्जा जरूरतों पर की बात
G20 Summit: पीएम मोदी ने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस से निवेश और ऊर्जा जरूरतों पर की बात

ओसाका, पीटीआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शुक्रवार को जापान के ओसाका (Osaka) में G-20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit) से इतर सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस (Crown Prince of Saudi Arabia) मोहम्‍मद बिन सलमान (Mohammed bin Salman) के साथ आपसी सहयोग, व्‍यापार, निवेश, ऊर्जा, सुरक्षा और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई पर द्विपक्षीय बातचीत की।

loksabha election banner

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार (Raveesh Kumar) ने ट्वीट करके बताया कि ब्रिक्‍स नेताओं (BRICS leaders) के साथ अनौपचारिक बैठक के बाद हुई इस द्विपक्षीय बातचीत में पीएम मोदी ने भारत की ऊर्जा सुरक्षा के मुद्दे को सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस के समक्ष उठाया। दोनों नेताओं के बीच निवेश, व्‍यापारिक सहयोग समेत अन्‍य मुद्दों पर बातचीत बेहद सार्थक रही।

बता दें कि सऊदी अरब कच्चे तेल का भारत का शीर्ष आपूर्तिकर्ता है। हालांकि, दोनों देशों ने ऊर्जा क्षेत्र से परे भी अपने संबंधों का विस्तार किया है। दोनों देशों की सरकारें रणनीतिक साझेदारी बनाने पर सहमत हुई हैं। रवीश कुमार ने बताया कि मोहम्‍मद बिन सलमान फरवरी में भारत की यात्रा पर होंगे। यह उनकी पहली आधिकारिक भारत यात्रा होगी। इस यात्रा के दौरान भारत खास तौर पर पाकिस्‍तान प्रायोजित आतंकवाद का मुद्दा उठाएगा। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.