Move to Jagran APP

जापान में घर पर रहने की अपील को ताक पर रख कर कुछ लोग पार्कों में मना रहें पिकनिक

जापान में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते सभी लोगों को घर पर ही रहने के लिए कहा गया है लेकिन वहां पर कुछ लोग इस आदेश की अवहेलना कर रहे हैं।

By Pooja SinghEdited By: Published: Fri, 01 May 2020 09:12 AM (IST)Updated: Fri, 01 May 2020 09:36 AM (IST)
जापान में घर पर रहने की अपील को ताक पर रख कर कुछ लोग पार्कों में मना रहें पिकनिक
जापान में घर पर रहने की अपील को ताक पर रख कर कुछ लोग पार्कों में मना रहें पिकनिक

टोक्यो, एपी। जापान में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते सभी लोगों को घर पर ही रहने के लिए कहा गया है, लेकिन वहां पर कुछ लोग इस आदेश की अवहेलना कर रहे हैं। कुछ लोग सरकार की अपील को नजरअंदाज कर रहे हैं। कई लोगों ने अपनी नौकरियों को जारी हुए रखे हुए हैं। जबकि कई लोग पार्कों में पिकनिक बना रहे हैं। वहीं कई लोग सोशल डिस्टेंसिंग को ताक पर रख कर किराना स्टोर पर इकट्ठा हो रहे हैं। 

loksabha election banner

बता दें कि इस वक्त जापान में कोरोना से मरनेवालों का आंकड़ा 455 हैं वहीं सक्रमितों की संख्या 14 हजार से ज्यादा हो गई है। सिर्फ जापान ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना संकट से जूझ रही है। इंसान से इंसान से फैलने वाली इस बीमारी का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। 200 से ज्यादा देश कोरोना से ग्रसित हैं। पूरी दुनिया में 2 लाख से ज्यादा लोगों की मौत इस वायरस से हो चुकी है वहीं संक्रमितों का आंकड़ा 30 लाख तक पहुंच गया है। 

इस वायरस की चपेट में सबसे अधिक प्रभवित अमेरिका है। अकेले अमेरिका में कोरोना वायरस से 50 हजार से ज्यादा लोगं की मौत गई है। इसके बाद इटली और स्पने सबसे अधिक इस वायरस से प्रभावित है। इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। प्रत्येक देश इस वायरस से निपटने के लिए अपने स्तर पर प्रयास कर रहे हैं। सभी देशों में एहतियात बरतने की अपील की जा रही है।

सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने पर भी लोगों से बार-बार अपील की जा रही है। इस वायरस से निपटने के लिए सभी देश अपने स्तर वैक्सीन तैयार कर रहे हैं। वही चीन के वुहान से फैले इस वायरस से निपटने के लिए सभी देश एकजुट हो गए है। इस वायरस की चेपट में कई अधिकारी भी आ चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.