Move to Jagran APP

तीन मिनट देरी से मीटिंग में आने के लिए जापान के मंत्री ने मांगी माफी, जानिए पूरा मामला

जापान के ओलंपिक मंत्री योशिताका सकुरदा( Yoshitaka Sakurada) ने एक बैठक में तीन मिनट की देरी से पहुंचने के लिए सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Fri, 22 Feb 2019 06:24 PM (IST)Updated: Fri, 22 Feb 2019 06:26 PM (IST)
तीन मिनट देरी से मीटिंग में आने के लिए जापान के मंत्री ने मांगी माफी, जानिए पूरा मामला
तीन मिनट देरी से मीटिंग में आने के लिए जापान के मंत्री ने मांगी माफी, जानिए पूरा मामला

टोक्यो, एजेंसी। जापान के ओलंपिक मंत्री योशिताका सकुरदा( Yoshitaka Sakurada) ने संसदीय समिति की बैठक में तीन मिनट की देरी से पहुंचने के लिए सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी है। यह बैठक गुरुवार को हुई थी। विपक्षी सांसदों का कहना है कि बजट समिति की बैठक में मंत्री का देर से आना यह दिखाता है कि वह अपने काम के प्रति समर्पित नहीं है और यह उनके कार्यालय का अपमान है।

loksabha election banner

मंत्री के देरी से आने की वजह से विपक्षी सांसदों ने बजट समिति की मीटिंग का बहिष्कार किया और पांच घंटे तक सकुरदा के खिलाफ प्रदर्शन किया। मंत्री के इस व्यवहार से नाराज विपक्षी सांसदों का आरोप है कि ओलंपिक मंत्री ठीक से काम नहीं कर रहे हैं। लगातार विपक्ष की आलोचना झेल रहे मंत्री को आखिरकार शुक्रवार को माफी मांगनी पड़ी।

ल्यूकेमिया से पीड़ित महिला तैराक रिक्को इकी( Rikako Ikee) के स्वास्थ्य को लेकर मंत्री ने चिंता जताई और कहा कि उन्हें उम्मीद है वह जल्द ही ठीक हो जाएंगी। मंत्री ने कहा उन्हें उम्मीद है रिक्को इकी टोक्यो 2020 गेम्स में वह गोल्ड मेडल जीतेंगी।

बता दें कि जापान की राजधानी टोक्यो में ओलंपिक 2020 का आयोजन होगा। 24 जुलाई से शुरू होने वाला ओलंपिक 9 अगस्त को खत्म होगा। टोक्यो की ओलंपिक आयोजक कमेटी के मुताबिक, ओलंपिक 2020 और पेरालंपिक में खिलाड़ियों को करीब 50 हजार टन इलेक्ट्रॉनिक वेस्ट से तैयार किए पांच हजार मेडलों से सम्मानित किया जाएगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.