Move to Jagran APP

अमेरिका के बाद जापान में भी मिसाइल हमले का गलत अलर्ट जारी

सरकारी प्रसारक निप्पॉन हसो क्योकाइ (एनएचके) ने हालांकि तुरंत ही अपनी इस गलती को सुधार लिया। जिसकी वजह से जापान में हवाई की तरह हड़कंप नहीं मचा।

By Manish NegiEdited By: Published: Tue, 16 Jan 2018 07:58 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jan 2018 07:42 AM (IST)
अमेरिका के बाद जापान में भी मिसाइल हमले का गलत अलर्ट जारी
अमेरिका के बाद जापान में भी मिसाइल हमले का गलत अलर्ट जारी

टोक्यो, रायटर। अमेरिका के हवाई राज्य के बाद मंगलवार को जापान में भी उत्तर कोरिया के मिसाइल हमले का गलत अलर्ट जारी कर दिया गया। सरकारी प्रसारक निप्पॉन हसो क्योकाइ (एनएचके) ने हालांकि तुरंत ही अपनी इस गलती को सुधार लिया। जिसकी वजह से जापान में हवाई की तरह हड़कंप नहीं मचा।

loksabha election banner

एनएचके ने स्थानीय समयानुसार शाम 6:55 बजे अलर्ट जारी किया था। इसमें लिखा था, 'संभवत: उत्तर कोरिया ने मिसाइल दाग दी है, सरकार का अनुरोध है कि आप सभी इमारतों या भूमिगत ठिकानों में छुप जाएं।' पांच मिनट बाद ही अपनी गलती को सुधारते हुए एनएचके ने दूसरा संदेश जारी कर दिया। सरकारी प्रसारक के प्रवक्ता ने कहा, 'अभी तक गलती की वजह साफ नहीं हो पाई है। हम जांच में जुटे हैं।'

उल्लेखनीय है कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने लगातार अमेरिका और जापान पर परमाणु हमले करने की धमकियां दी हैं। इस वजह से जापान में चिंता का माहौल है। उत्तर कोरिया के किसी संभावित हमले से निपटने के लिए जापान में मिसाइल रक्षा प्रणाली तैनात करने के साथ ही आम नागरिकों को हमले से बचने का अभ्यास भी कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: ईरान का जलता तेल टैंकर, जापान की जल सीमा में पहुंचा; चीन ने खींचे हाथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.