Move to Jagran APP

जापान में कोरोना संक्रमण के कारण इमरजेंसी 20 जून तक बढ़ी, ओलंपिक से पहले नहीं कम हुई दिक्कतें

जापान में टोक्यो सहित आठ क्षेत्रों में इमरजेंसी लगी हुई है। यहां कोरोना संक्रमण से प्रभावित गंभीर रोगियों की संख्या तेजी से बढ़ गई है। दक्षिण अफ्रीका ने देशवासियों को दी तीसरी लहर की चेतावनी। रूस में हर रोज संक्रमण के नौै हजार से ज्यादा मामले मिल रहे हैं।

By Nitin AroraEdited By: Published: Fri, 28 May 2021 07:46 PM (IST)Updated: Fri, 28 May 2021 07:46 PM (IST)
जापान में कोरोना संक्रमण के कारण इमरजेंसी 20 जून तक बढ़ी, ओलंपिक से पहले नहीं कम हुई दिक्कतें
जापान में कोरोना संक्रमण के कारण इमरजेंसी 20 जून तक बढ़ी, ओलंपिक से पहले नहीं कम हुई दिक्कतें

टोक्यो, एजेंसियां। टोक्यो ओलंपिक शुरू होने में दो माह से भी कम समय होने के कारण जापान में कोरोना की स्थिति पर दूरी दुनिया की नजर है। यहां संक्रमण पर नियंत्रण में फिलहाल कोई राहत नहीं है। सरकार ने 31 मई तक लगी इमरजेंसी को 20 जून तक के लिए बढ़ा दिया है। दक्षिण अफ्रीका ने संभावित तीसरी लहर आने को लेकर जनता को आगाह किया है।

loksabha election banner

जापान में टोक्यो सहित आठ क्षेत्रों में इमरजेंसी लगी हुई है। यहां कोरोना संक्रमण से प्रभावित गंभीर रोगियों की संख्या तेजी से बढ़ गई है।

जापानी अधिकारियों, ओलंपिक आयोजकों और अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने पहले ही कह दिया है कि सख्त वायरस रोकथाम उपायों के साथ ओलंपिक का आयोजन किया जाएगा। यहां अंतरराष्ट्रीय दर्शक तो भाग नहीं ले सकेंगे, लेकिन एथलीट और उनके प्रतिनिधिमंडल के लगभग 90 हजार सदस्यों का आगमन होगा।

-ब्राजील में कोरोना संक्रमण से मरने वालों का सिलसिला लगातार जारी है। यहां 24 घंटे में 2200 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई।

-दक्षिण अफ्रीका में सरकार ने अपनी जनता को आगाह किया है कि कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है। ऐसी स्थिति में गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए।

-चिली में कोरोना के मरीजों की संख्या काबू में नहीं है। यहां 10 अप्रैल के बाद सबसे ज्यादा 8100 नए मामले एक दिन में आए हैं।

-रूस में हर रोज संक्रमण के नौै हजार से ज्यादा मामले मिल रहे हैं।

पश्चिमी देशों में पाबंदी में ढील

चेकोस्लोवाकिया में बार, रेस्टोरेंट और नाइट क्लब खोल दिए गए हैं। यह देश पश्चिमी देशों के उन पर्यटकों को आने की अनुमति देने का निर्णय ले सकता है, जो वैक्सीन की कम से कम एक डोज लगवा चुके हैं। आयरलैंड जुलाई से यूरोपीय यूनियन देशों, ब्रिटेन और अमेरिका के पर्यटकों को आने की अनुमति दे सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.