टोक्यो, एएनआइ। जापान में भारतीय दूतावास ने ट्वीट करते हुए सोमवार को लिखा कि जापानी क्रूज़ शिप डायमंड प्रिंसेस में फंसे दो और भारतीयों (क्रू मेंबर्स) के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। अब जहां इन दो और मामलो के साथ जहाज पर संक्रमित भारतीयों की संख्या 14 हो गई है।

एक अन्य ट्वीट में दूतावास ने उम्मीद जताई कि मंगलवार को घोषित किए जाने वाले आखिरी परीक्षा परिणामों में कोई भी भारतीय वायरस से संक्रमित नहीं पाया जाएगा। दूतावास ने कहा, 'टोक्यो में भारतीय दूतावास को उम्मीद है कि लोगों के हुए टेस्ट कल घोषणा किए जाएंगे और इसमें कोई और भारतीय संक्रमित नहीं मिल पाएंगे।'

132 क्रू और 6 यात्रियों सहित कुल 138 भारतीय, लक्जरी क्रूज जहाज पर सवार 3,711 लोगों में शामिल थे, जो 5 फरवरी को जापान से बाहर निकल रहे थे, लेकिन इससे पहले एक यात्री ने वायरस से संक्रमित पाया गया और बाकी लोगों में फैलने लगा। बता दें कि कोरोना वायरस पहले वुहान के चीनी शहर में उत्पन्न हुआ था और तब से अकेले उस देश में 2600 से अधिक लोगों की मौत हो गई, जबकि भारत सहित दुनिया भर के कई देशों में मामले सामने आए हैं।

क्रूज़ पर चौथे व्यक्ति की भी मौत

एनएचके पब्लिक टेलीविज़न ने मंगलवार को बताया कि जापान में समुद्री जहाज 'डायमंड प्रिंसेस' से चौथे यात्री की भी कोरोना वायरस से मौत हो गई है। यात्री की उम्र 80 से ऊपर बताई गई। 

71 मौतों के साथ मरने वालों का आंकड़ा और बढ़ा

ऑल इंडिया रेडियो न्यूज़ के मुताबिक, चीन में मंगलवार को 71 लोगों की मौत हो गई। वहीं, इसके साथ ही चीन में मरने वालों की संख्या 2663 पहुंच गई है।

कोरियाई एयर का एक केबिन क्रू मेंबर प्रभावित

सियोल (दक्षिण कोरिया), रॉयटर्स। कोरियाई एयर के एक केबिन क्रू मेंबर को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की गई है। एयरलाइन ने बताया कि इंचियोन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास अपने कार्यालय को बंद करने पर विचार चल रहा है, जहां चालक दल ब्रीफिंग रूम है। एयरलाइन के प्रवक्ता ने रॉयटर्स को बताया कि कोरिया सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (KCDC) ने कर्मचारी के वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की है।

चीन के बाद दक्षिण कोरिया में ही कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। यहां मंगलवार को कोरोना वायरस के 60 नए मामले सामने आए हैं। दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के अब तक कुल 893 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

Posted By: Nitin Arora

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस