Move to Jagran APP

G20 Summit में दिखी दोस्ती वाली Selfie, ऑस्ट्रेलियाई PM बोले- कितने अच्छे हैं मोदी

जी 20 समिट के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ली गई सेल्फी को ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन ने हिंदी कैप्शन के साथ ट्विट किया है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Sat, 29 Jun 2019 09:41 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2019 10:40 AM (IST)
G20 Summit में दिखी दोस्ती वाली Selfie, ऑस्ट्रेलियाई PM  बोले- कितने अच्छे हैं मोदी
G20 Summit में दिखी दोस्ती वाली Selfie, ऑस्ट्रेलियाई PM बोले- कितने अच्छे हैं मोदी

ओसाका, एएनआइ। G20 समिट में इस बार दोस्ती का नया रंग देखने को मिला है। पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री दोनों जापान में है। शिखर सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन (Australia Prime Minister Scott Morrison) ने कुछ वक्त निकालकर एक दूसरे से मुलाकात की। इस दौरान स्कॉट मॉरिसन ने अपने समकक्ष पीएम मोदी के साथ एक सेल्फी ली, जिसे बाद में ट्विटर पर साझा किया।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन यहीं नहीं रुके। उन्होंने ट्विट के साध हिंदी में एक कैप्शन भी लिखा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारिफ करते हुए उन्होंने लिखा कि 'मोदी जी कितने अच्छे हैं'।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ऑस्ट्रेलियाई पीएम की सेल्फी को रीट्वीट किया। पीएम मोदी ने लिखा कि हमारे द्विपक्षीय संबंधों की ऊर्जा ऐसे ही बढ़ती रहे।

बता दें कि साल 2015 चीन के दौरे पर गए पीएम मोदी की चीनी प्रधानमंत्री ली कछयांग के साथ ली गई सेल्फी काफी लोकप्रिय रही थी। पश्चिमी मीडिया ने इसे सबसे शक्तिशाली राजनीतिक सेल्फी बताया था। योगा ताई ची कार्यक्रम में अपने स्मार्ट फोन से पीएम मोदी की ली कछयांग के साथ ली गई सेल्फी को 3 करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा था।

जी 20 शिखर सम्मेलन (G20OsakaSummit) का आज दूसरा दिन है। आज समिट में पर्यावरण को लेकर चर्चा होगी। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को जापान के ओसाका में अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और व्‍हाइट हाउस में सलाहकार इवांका ट्रंप से मुलाकात की। इसके अलावा पीएम मोदी इंडोनेशिया एवं ब्राजील के राष्‍ट्रपतियों से अलग-अलग मिले और द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने पर चर्चा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.