Move to Jagran APP

Terror Attack: इंडोनेशिया में हुए आतंकी हमले में 10 लोगों की मौत, दो घायल; आतंकियों ने चार अलग जगहों पर दिया वारदातों को अंजाम

इंडोनेशिया में हुए एक आतंकी हमले में करीब 10 लोगों के मारे जाने की खबर है। साथ ही दो लोग इस हमले में घायल बताए जा रहे हैं। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक यह हमला एक अलगाववादी समूह द्वारा शनिवार को किया गया था।

By Amit SinghEdited By: Published: Sun, 17 Jul 2022 06:19 AM (IST)Updated: Sun, 17 Jul 2022 06:19 AM (IST)
Terror Attack: इंडोनेशिया में हुए आतंकी हमले में 10 लोगों की मौत, दो घायल; आतंकियों ने चार अलग जगहों पर दिया वारदातों को अंजाम
आतंकी हमले में 10 लोगों की मौत, दो घायल (सोर्स- एएनआई)

जकार्ता, एजेंसियां: इंडोनेशिया में हुए एक आतंकी हमले में करीब 10 लोगों के मारे जाने की खबर है। साथ ही दो लोग इस हमले में घायल बताए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक यह हमला देश के पूर्वी प्रांत पापुआ के नदुगा में हुआ है। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक यह हमला एक अलगाववादी समूह द्वारा शनिवार को किया गया था।

loksabha election banner

आतंकियों ने चार अलग स्थानों पर किए हमले

हमले को लेकर और अधिक जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि, आतंकी समूह ‘केकेबी’ ने जिले की चार अलग-अलग जगहों पर हमलों को अंजाम दिया है। उन्होंने कहा कि एक हमला आतंकियों द्वारा एक ट्रक पर घात लगाकर किया गया, जिसमें करीब 20 लोग सवार थे। हमले के दौरान आतंकियों ने करीब 50 मीटर की दूरी से ट्रक को निशाना बनाया। वारदात के बाद पुलिस ने मृतकों के शव बरामद कर लिए हैं। साथ ही घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमले में करीब 10 लोग मारे गए हैं और दो घायल हैं।

आतंकी समूह से जुड़े लोगों की तलाश तेज

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक केकेबी आतंकी समूह द्वारा किया गया यह हिंसक हमला एक आतंकवादी घटना है। पुलिस हमले को लेकर जांच की बात कह रही है, इस हमले के कारणों को लेकर जांच की जाएगी। पुलिस ने बताय कि शनिवार के हमलों का नेतृत्व इजियानस कागोया आतंकी समूह ने किया था। यह समूह पापुआ प्रांत में सक्रिय रूप से सक्रिय सात अलगाववादी समूहों में से एक है। वारदात के बाद से पुलिस और सेना आतंकी समूह के जुड़े लोगों की लगातार तलाश कर रही है। बता दें, कागोया लगाववादी समूह पूर्व में भी कई आतंकी वारदातों को अंजाम दे चुका है। जिनमें हवाई विमान को मार गिराना, शिक्षकों - पैरामेडिक्स का अपहरण और श्रमिकों की हत्या जैसे संगीन अपराध शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.