Move to Jagran APP

इंडोनेशिया में गुस्‍साई भीड़ ने लिया बदला, मार डाले 292 मगरमच्‍छ

इंडोनेशिया में मगरमच्छ का शिकार बने एक व्यक्ति की मौत का बदला लेने के लिए गुस्साई भीड़ ने सैंकड़ों मगरमच्छों को मार डाला।

By Monika MinalEdited By: Published: Mon, 16 Jul 2018 04:21 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jul 2018 06:54 PM (IST)
इंडोनेशिया में गुस्‍साई भीड़ ने लिया बदला, मार डाले 292 मगरमच्‍छ
इंडोनेशिया में गुस्‍साई भीड़ ने लिया बदला, मार डाले 292 मगरमच्‍छ

जकार्ता (एजेंसी)। इंडोनेशिया में 48 वर्षीय सुगिटो की मगरमच्‍छ के काटने से मौत हो गई। पापुआ प्रांत में मृतक के अंतिम संस्‍कार के बाद गुस्‍साई भीड़ ने सैंकड़ों मगरमच्‍छों की जान ले ली।

loksabha election banner

आवासीय इलाके के पास है मगरमच्‍छों का फार्म
पुलिस के अनुसार, मृतक सुगिटो अपने पशुओं के चारे के लिए घास ढूंढने के दौरान मगरमच्छों के बाड़े में गिर गया। उन्होंने बताया कि मगरमच्छ ने मृतक सुगिटो के एक पैर को काट लिया था और एक मगरमच्छ के पिछले हिस्से से टकराकर उसकी मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि आवासीय इलाके के पास फार्म की मौजूदगी को लेकर गुस्साए सुगिटो के रिश्तेदार और स्थानीय निवासी स्थानीय पुलिस थाने पहुंचे। स्थानीय संरक्षण एजेंसी के प्रमुख बसर मनुलांग ने कहा कि उन्हें बताया गया था कि फार्म मुआवजा देने को तैयार है।

गुस्‍साई भीड़ ने 292 मगरमच्‍छों को मार डाला
अधिकारियों ने बताया कि मौत के बाद गुस्‍साई भीड़ चाकू, छुरा और खुरपा लेकर फार्म पहुंच गई और 4 इंच लंबे बच्चों से लेकर दो मीटर तक के 292 मगरमच्छों को मार डाला। पुलिस और संरक्षण अधिकारियों का कहना था कि वह इस भीड़ को रोक पाने में असमर्थ थी। अधिकारियों ने कहा कि वे इसकी जांच कर रहे हैं और आपराधिक आरोप भी तय किए जा सकते हैं। इंडोनेशिया द्वीपसमूह में मगरमच्छों की कई प्रजातियों समेत विभिन्न वन्यजीव पाए जाते हैं। मगरमच्छों को संरक्षित जीव माना जाता है।

दो साल पहले भी यहां एक रूसी पर्यटक की मौत भी मगरमच्‍छ के काटने के कारण हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.