जकार्ता (इंडोनेशिया) एएनआइ। इस्लामिक स्टेट के आतंकी समूह से संबंध रखने वाले चार लोगों को इंडोनेशिया की पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, एक आत्मघाती हमलावर द्वारा मेडन शहर के एक पुलिस स्टेशन पर हमला करने के बाद इन्हें गिरफ्तार किया गया है। इस हमले में छह लोग मारे गए।

चारों ने लिया आईएसआईएस से प्रशिक्षण

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने राष्ट्रीय पुलिस प्रवक्ता डेडी प्रिसिएटो के हवाले से बताया कि चारों संदिग्धों ने अतीत में सैन्य प्रशिक्षण लिया था और सीरिया में आईएसआईएस के साथ भी लड़े थे। इस बात पर कोई जानकारी नहीं था कि चार लोग सीरिया से लौटे थे या फिर वे मेदान विस्फोट से जुड़े थे। इस बीच, पुलिस ने सोशल मीडिया का इस्तेमाल करके बाली में आतंकी हमलों की योजना बनाने के लिए मेडन आत्मघाती हमलावर की पत्नी को गिरफ्तार किया है।

अपने परिवार के साथ रह रहे आईएसआईएस के लड़ाके 

माना जाता है कि इंडोनेशिया के 50 आईएसआईएस के लड़ाके अपने परिवारों के साथ पिछले महीने सीरिया से भाग गए थे। फिलहाल, उनके ठिकानों के बारे में पता नहीं चल पाया है। 

बुधवार को हुआ था बम धमाका

बता दें कि बुधवार को संदिग्ध आत्मघाती हमलावर ने इंडोनेशिया के एक पुलिस स्टेशन के बाहर  खुद को विस्फोट कर  उड़ा लिया था। इस विस्फोट में हमलावर की मौत हो गई थी। ये विस्फोट इंडोनेशिया के मेदान के उत्तरी सुमात्रा शहर में पुलिस मुख्यालय के बाहर हुआ था। इस हमले में कुछ पुलिस अधिकारी भी घायल हो गए थे।  स्थानीय समयानुसार ये विस्फोट सुबह करीब 8:45 पर हुआ था। 

 सुरक्षा मंत्री विरंतो पर हमला 

हाल ही  में अक्टूबर में इंडोनेशिया के सुरक्षा मंत्री विरंतो पर कथित तौर पर एक संदिग्ध आईएस चरमपंथी ने चाकू से हमला किया था। हमला में विरंतो के पेट पर दो घाव आए थे। जोकि काफी गहरे थे। दरअसल, उनपर उस वक्त हमला हुआ जिस वक्त एक विश्वविद्यालय से बाहर निकल रहे थे। 

Posted By: Ayushi Tyagi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप