Move to Jagran APP

इंडोनेशिया में बस दुर्घटना, 28 पहुंची मरने वालों की संख्‍या

खाई में बस पलटने से मरने वालों की संख्‍या 28 हो गई है। इसमें 8 बच्‍चे भी शामिल हैं।

By Monika MinalEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 12:35 PM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 12:35 PM (IST)
इंडोनेशिया में बस दुर्घटना, 28 पहुंची मरने वालों की संख्‍या
इंडोनेशिया में बस दुर्घटना, 28 पहुंची मरने वालों की संख्‍या

जकार्ता, एएफपी। इंडोनेशिया (Indonesia) में मंगलवार को हुए घातक बस दुर्घटना (Bus Accident) में मरने वालों की संख्‍या 28 हो गई। इसमें 8 बच्‍चे भी शामिल थे। पुलिस (Police) ने यह जानकारी बुधवार को दी। अभी भी नदी में तलाशी जारी है।

loksabha election banner

दक्षिणी सुमात्रा (Southern Sumatra) में मंगलवार को यात्रियों से भरी एक बस 500 फुट गहरी खाई (Ravine) में गिर गई। स्‍थानीय पुलिस चीफ डॉली गुमारा (Dolly Gumara) ने बुधवार को बताया कि राहत और बचाव कार्य (Rescue Team) के दौरान मंगलवार देर रात एक और शव बरामद हुआ। इसके साथ ही मरने वालों की संख्‍या 28 हो गई। मारे गए लोगों में 8 बच्‍चे शामिल हैं। गुमारा ने एएफपी को बताया, ‘हमने 27 शवों की पहचान कर ली है और एक की पहचान अभी तक नहीं हुई है। यह शव एक महिला की है।’ स्‍थानीय राहत बचाव टीम ने बताया कि करीब 13 यात्रियों को जीवित निकालने में सफलता मिली है।

27 यात्रियों से भरी बस पागर आलम (Pagar Alam) से निकली लेकिन बचाए गए यात्रियों का कहना है कि जब दुर्घटना हुर्इ इसमें 50 लोग सवार थे। स्‍थानीय राहत व बचाव टीम के प्रवक्‍ता तौऊान ने कहा, ‘और भी पीडि़तों के होने की संभावना है इसलिए हम तलाशी अभियान जारी रखेंगे।’

इंडोनेशिया में सड़क दुर्घटनाएं आम हैं। दरअसल, यहां की सड़कें काफी पुरानी हैं और व्‍यवस्‍था भी बेकार है। पश्चिम जावा के सुकाबुमी क्षेत्र में सितंबर में भी एक बस के खाई में पलटने के कारण करीब 21 लोगों की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें: इंडोनेशिया: दक्षिण सुमात्रा में खड्ड में पलटी बस, 24 मरे

यह भी पढ़ें: इंडोनेशिया दुनिया का पहला देश जहां 2020 में काम करेंगे एआइ रोबोट 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.