बीजिंग,रॉयटर्स। चीनी विदेश मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि हांगकांग में ब्रिटेन के वाणिज्य दूतावास के कार्यकर्ता को कानून का उल्लंघन करने के लिए चीन के सीमावर्ती शहर शेनझेन में हिरासत में लिया गया है। मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने एक समाचार ब्रीफिंग में यह टिप्पणी की।

वहीं ब्रिटेन ने मंगलवार को कहा कि वह उन रिपोर्टों से बेहद चिंतित है, जिसमें हांगकांग के अपने पूर्व उपनिवेश में वाणिज्य दूतावास के एक सदस्य चीन में हिरासत में लिया गया। लापता हुए ब्रिटिश सरकार हिरासत में लिए गए अपने सदस्य के बारे में जवाब मांग रही है। कई मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक साइमन चेंग को पिछले 10 दिनों से हिरासत में लिया गया है। 

हांगकांग में काम करने वाली 27 वर्षीय ताइवान की सिमोन चेंग मैन-किट की प्रेमिका (जिन्होंने केवल अपने उपनाम से पहचाने जाने के लिए कहा) ली ने कहा कि 28 वर्षीय 8 अगस्त को अप्रवासन चौकी से घर लौटते समय गायब हो गया था। पश्चिम कोव्लून टर्मिनस क्रॉस-बॉर्डर हाई-स्पीड रेलवे जो शहर को शेन्ज़ेन और ग्वांगझू से जोड़ता है।

एक महिला, जिसने अपनी पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा कि उसे हाल ही में एक यात्रा के दौरान सीमा पर अपने फोन से तस्वीरें हटाने के लिए मजबूर किया गया था। अचानक ही जांच करने वाली पुलिस ने हांगकांग से मुख्य भूमि चीन की यात्रा करने वाली महिला से उसका फोन मांगा। जिसमें उसने अपने दोस्तों के साथ प्रोट्सट को लेकर बातचीत की थी। 

Posted By: Ayushi Tyagi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप