Move to Jagran APP

China Fire: भीषण आग की चपेट में चीन की गगनचुंबी इमारत, यहां की दर्जनों फ्लोर पर हैं कई आफिस

सेंट्रल चीन के चांगशा स्थित गगनचुंबी इमारत में भयंकर आग लग गई है और इसके दर्जनों फ्लोर से धू धू कर लपटें निकल रहीं हैं। आसमान में धुएं का गुबार इस तरह छा गया है कि इलाके में अंधेरा होने लगा है।

By Monika MinalEdited By: Published: Fri, 16 Sep 2022 04:00 PM (IST)Updated: Fri, 16 Sep 2022 04:00 PM (IST)
China Fire: भीषण आग की चपेट में चीन की गगनचुंबी इमारत, यहां की दर्जनों फ्लोर पर हैं कई आफिस
भीषण आग की चपेट में चीन की गगनचुंबी इमारत, यहां की दर्जनों फ्लोर पर हैं कई आफिस (File Photo)

बीजिंग, एजेंसी। चीन की गगनचुंबी इमारत में शुक्रवार को आग लग गई। इसकी चपेट में आईं इमारत की दर्जनों मंजिलों से आग की लपटें निकलती हुई दिख रहीं हैं। इमारत के ऊपर आसमान में काले धुएं का बादल सा दिख रहा है। फिलहाल सेंट्रल चीन के चांगशा स्थित इस इमारत में भयंकर आग लगने हुए नुकसान को लेकर आधिकारिक जानकारी अभी नहीं आई है।

loksabha election banner

धू धू कर जल उठी 200 मीटर की चीनी इमारत

न्यूज एजेंसी रायटर्स के अनुसार 200 मीटर से अधिक ऊंचाई वाली चीन की टेलीकाम बिल्डिंग में आग लगी है। बता दें कि चांगशा हुनान की राजधानी है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, आग लगने की सूचना मिलते ही दमकलकर्मियों की टीम मौके पर पहुंच गई और राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया। आग की लपटों में घिरी चीन की बहुमंजिला इमारत में देश की टेलीकम्युनिकेशंस कंपनी भी है।

जान-माल के नुकसान की आधिकारिक जानकारी नहीं

इस भीषण आग को लेकर ऐसा भी कहा जा रहा है कि यह आग इमारत के बाहर पेंट में लगी है और इन भीषण लपटों में किसी की जान नहीं गई है, लोगों को सुरक्षित  निकाल लिया गया है। हालांकि अभी इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। आधिकारिक जानकारी मिलते ही इस खबर अपडेट की जाएगी।  

अर्थव्यवस्था में वृद्धि के लिए चीन को चुकानी पड़ी भारी कीमत, कई मुद्दों पर पिछड़ा; रिपोर्ट में खुलासा

लखनऊ के लेवाना होटल अग्निकांड में बड़ी कार्रवाई, पांच विभागों के 15 अफसर-अभियंता निलंबित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.