Move to Jagran APP

क्यों महिला पर काली मिर्च का स्प्रे करने पर मजबूर हुई पुलिस? मामला मास्क और मारपीट से जुड़ा

एक पुलिस अधिकारी के साथ महिला ने मारपीट की और फेस मास्क पहनने से भी इनकार कर दिया तब उसे वश में करने के लिए पैपर स्प्रे इस्तेमाल करना पड़ा।

By Neel RajputEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 04:11 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 04:11 PM (IST)
क्यों महिला पर काली मिर्च का स्प्रे करने पर मजबूर हुई पुलिस? मामला मास्क और मारपीट से जुड़ा
क्यों महिला पर काली मिर्च का स्प्रे करने पर मजबूर हुई पुलिस? मामला मास्क और मारपीट से जुड़ा

हांग कांग, एएनआइ। उत्तरी हांग कांग में पुलिस को उस वक्त एक महिला पर काली मिर्च का स्प्रे (Pepper Spray) करना पड़ा, जब ना सिर्फ उसने मास्क पहनने से इनकार कर दिया और पुलिस के साथ भी मारपीट करने लगी। यह घटना मंगलवार को शाम 6.30 बजे (स्थानीय समय) चियोंग रोड, शेंग शुई में एक सुपर मार्केट की है। यहां महिला का वर्करों के साथ विवाद होने पर पुलिस को बुलाया गया। इसके बाद मौके पहुंचे एक पुलिस अधिकारी के साथ महिला मारपीट करने लगी, तब पुलिस ने उसे फेस मास्क नहीं पहनने और उसके पास पहचान पत्र नहीं होने एवं पुलिस के साथ मारपीट करने पर गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान, पुलिस को उसे काबू में करने के लिए पैपर स्प्रे करना पड़ा।

loksabha election banner

हांगकांग पुलिस फोर्स के एक प्रवक्ता ने कहा, "वह (महिला) फिर भावुक हो गई और एक पुलिसकर्मी पर हमला कर दिया। उसने हमारी बार-बार मास्क पहनने की चेतावनी को नजरअंदाज किया, पुलिस ने उसे वश में करने के लिए काली मिर्च के स्प्रे का इस्तेमाल किया।" घटना में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया और उसे इलाज के लिए उत्तर जिला अस्पताल ले जाया गया है।

महिला से अभी भी पूछताछ की जा रही है और फिलहाल आज सुबह तक उस पर कोई चार्ज नहीं लगाया गया। दक्षिण चीन मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, ताई पो आपराधिक जांच इकाई के जासूस मामले की जांच कर रहे हैं। हांगकांग सरकार ने COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए सभी इनडोर सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। देश ने बुधवार से सभी सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने के नियम का विस्तार करने के लिए कदम उठाए हैं। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, हांगकांग में अब तक कोरोनो के संक्रमण के 2,884 मामले सामने आए हैं और 23 लोगों की मृत्यु की पुष्टि की गई है।

दुनियाभर में कोरोना के 1.67 करोड़ मामले दर्ज

जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक, विश्व में अभी तक कोरोना के 1,67,47,268 मामले दर्ज किए जा चुके हैं जबकि, 6,60,593 लोगों की जान इस घातक वायरस की चपेट में आने से जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.