Move to Jagran APP

कोरोना वायरस के चलते हांगकांग में 20 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल

कोराना के संक्रमण को रोकने के लिए हांगकांग के स्कूलों को बंद करने का विस्तार बढ़ा दिया है। मंगलवार को एशियाई वित्तीय हब अधिकारियों (Asian financial hub Authorities) ने जानकारी दी।

By Pooja SinghEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 01:50 PM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 01:50 PM (IST)
कोरोना वायरस के चलते हांगकांग में 20 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल
कोरोना वायरस के चलते हांगकांग में 20 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल

हांगकांग, रॉयटर्स। चीन से बाहर कोराना वायरस के केस सामने आने के बाद से हांगकांग अलर्ट हो गया है। कोराना के संक्रमण को रोकने के लिए हांगकांग के स्कूलों को बंद करने का विस्तार बढ़ा दिया है। मंगलवार को एशियाई वित्तीय हब अधिकारियों (Asian financial hub Authorities) ने जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना के संक्रमण को कम करने लिए हांगकांग के सभी स्कूलों को 20 अप्रैल तक बंद रखा जाएगा।

loksabha election banner

स्कूल खोलने की तारीख का जल्द होगा एलान

हांगकांग सिटी में शिक्षा ब्यूरो के शिक्षा सचिव केविन येंग (Kevin Yeung) ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने लिए सभी स्कूल 20 अप्रैल तक बंद रहेंगे। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने का कोई भी संकेत नहीं मिला,लेकिन लोगों में इसका भय बना हुआ है। इसको ध्यान में रखते हुए स्कूल बंद करने का फैसला किया गया है और स्कूल को शुरू करने की तारीख के बारे में जल्द ही एलान किया जाएगा।

चीन से दूसरे देशों में भी फैल रहा है कोरोना

केविन येंग ने बताया कि चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या कम से कम 2,700 पहुंच गई है। यह संक्रमण दूसरे देशों में भी तेजी से फैल रहा है। यही नहीं कई देशों में तो इस वायरस से कई लोगों की मौत हो गई है। इसमें इटली, साउथ कोरिया और जापान शामिल हैं। तेजी से फैल रहे इस वायरस के डर से हांगकांग में पहले से ही स्कूलों में ऑनलाइन क्लास दी जा रही है। उन्होंने बताया की परीक्षा की तारीखों का आगे बढ़ा दिया गया है। इसमें म्यूजिक, फिजिकल एजुकेशन विषय शामिल हैं।

चीन से फैले कोरोना वायरस से चीन ही नहीं बल्कि कई देशों में काफी संख्या में लोगों की मौत हो गई है। चीन के बाद कोरोना वायरस से पहली मौत फिलीपींस में हुई थी। इसके बाद धीरे-धीरे इस प्रकोप का असर दूसरे देशों में भी हुआ। जापान के शिप पर भी कई लोगों की मौत हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.