हांगकांग, रॉयटर्स। चीन से बाहर कोराना वायरस के केस सामने आने के बाद से हांगकांग अलर्ट हो गया है। कोराना के संक्रमण को रोकने के लिए हांगकांग के स्कूलों को बंद करने का विस्तार बढ़ा दिया है। मंगलवार को एशियाई वित्तीय हब अधिकारियों (Asian financial hub Authorities) ने जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना के संक्रमण को कम करने लिए हांगकांग के सभी स्कूलों को 20 अप्रैल तक बंद रखा जाएगा।

स्कूल खोलने की तारीख का जल्द होगा एलान

हांगकांग सिटी में शिक्षा ब्यूरो के शिक्षा सचिव केविन येंग (Kevin Yeung) ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने लिए सभी स्कूल 20 अप्रैल तक बंद रहेंगे। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने का कोई भी संकेत नहीं मिला,लेकिन लोगों में इसका भय बना हुआ है। इसको ध्यान में रखते हुए स्कूल बंद करने का फैसला किया गया है और स्कूल को शुरू करने की तारीख के बारे में जल्द ही एलान किया जाएगा।

चीन से दूसरे देशों में भी फैल रहा है कोरोना

केविन येंग ने बताया कि चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या कम से कम 2,700 पहुंच गई है। यह संक्रमण दूसरे देशों में भी तेजी से फैल रहा है। यही नहीं कई देशों में तो इस वायरस से कई लोगों की मौत हो गई है। इसमें इटली, साउथ कोरिया और जापान शामिल हैं। तेजी से फैल रहे इस वायरस के डर से हांगकांग में पहले से ही स्कूलों में ऑनलाइन क्लास दी जा रही है। उन्होंने बताया की परीक्षा की तारीखों का आगे बढ़ा दिया गया है। इसमें म्यूजिक, फिजिकल एजुकेशन विषय शामिल हैं।

चीन से फैले कोरोना वायरस से चीन ही नहीं बल्कि कई देशों में काफी संख्या में लोगों की मौत हो गई है। चीन के बाद कोरोना वायरस से पहली मौत फिलीपींस में हुई थी। इसके बाद धीरे-धीरे इस प्रकोप का असर दूसरे देशों में भी हुआ। जापान के शिप पर भी कई लोगों की मौत हो चुकी है।

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस