हांगकांग, एजेंसी । हांगकांग में इस सप्‍ताह के अंत में और अधिक प्रदर्शन हो सकते हैं। प्रदर्शन‍कारियों ने हवाई अड्डे की अोर जाने वाली लिंक रोड को बाधित करने का एलान किया है। अगर ऐसा हुआ तो इसका असर हवाई सफर पर पड़ेगा। इस धमकी के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ने साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट अखबार में एक विज्ञापन के जरिए प्रदर्शनकारियों से यात्रा को बाधित नहीं करने का आग्रह किया।
प्रदर्शनकारियों ने यह धमकी एेसे वकत्‍ दिया है, जब चीन ने इस विवादित प्रत्‍यर्पण विधेयक को वापस लेने का एेलान किया है। इस तरह से प्रदर्शनकारियों ने चीन की प्रतिनिधि कैरी लैम की अपील को खारिज कर दिया है। गौरतलब है कि बुधवार को एक पूर्व रिकॉर्ड किए गए टेलीविज़न पते में, लैम ने कहा कि प्रत्यर्पण बिल वापस ले लिया गया है। उन्‍होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों की पांच मांगों में से एक है। 

हांगकांग एवं चीन की सरकारों काे उम्‍मीद थी कि इस ऐलान के बाद हांगकांग में चल रहा प्रदर्शन खत्‍म हो जाएगा। लोगों के गुस्‍से में कमी आएगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बता दें कि प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को शहर के अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर यातायात अवरुद्ध करने की योजना बनाई थी। करीब एक हजार प्रदर्शनकारियों ने परिवहन लिंक को बाधित किया था। बता दें कि यह वह विधेयक है, जिसके  विरोध में तीन महीने पहले हांगकांग में आंदोलन शुरू हुआ था।
विदेश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस