Move to Jagran APP

सहमा ड्रैगन: बेअसर रही चीन की अपील, प्रदर्शनकारियों ने दी ये बड़ी धमकी

प्रदर्शनकारियों ने यह धमकी एेसे वकत्‍ दिया है जब चीन ने इस विवादित प्रत्‍यर्पण विधेयक को वापस लेने का एलान किया है।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Fri, 06 Sep 2019 09:53 AM (IST)Updated: Fri, 06 Sep 2019 10:13 AM (IST)
सहमा ड्रैगन: बेअसर रही चीन की अपील, प्रदर्शनकारियों ने दी ये बड़ी धमकी
सहमा ड्रैगन: बेअसर रही चीन की अपील, प्रदर्शनकारियों ने दी ये बड़ी धमकी

हांगकांग, एजेंसी । हांगकांग में इस सप्‍ताह के अंत में और अधिक प्रदर्शन हो सकते हैं। प्रदर्शन‍कारियों ने हवाई अड्डे की अोर जाने वाली लिंक रोड को बाधित करने का एलान किया है। अगर ऐसा हुआ तो इसका असर हवाई सफर पर पड़ेगा। इस धमकी के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ने साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट अखबार में एक विज्ञापन के जरिए प्रदर्शनकारियों से यात्रा को बाधित नहीं करने का आग्रह किया।
प्रदर्शनकारियों ने यह धमकी एेसे वकत्‍ दिया है, जब चीन ने इस विवादित प्रत्‍यर्पण विधेयक को वापस लेने का एेलान किया है। इस तरह से प्रदर्शनकारियों ने चीन की प्रतिनिधि कैरी लैम की अपील को खारिज कर दिया है। गौरतलब है कि बुधवार को एक पूर्व रिकॉर्ड किए गए टेलीविज़न पते में, लैम ने कहा कि प्रत्यर्पण बिल वापस ले लिया गया है। उन्‍होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों की पांच मांगों में से एक है। 

prime article banner

हांगकांग एवं चीन की सरकारों काे उम्‍मीद थी कि इस ऐलान के बाद हांगकांग में चल रहा प्रदर्शन खत्‍म हो जाएगा। लोगों के गुस्‍से में कमी आएगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बता दें कि प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को शहर के अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर यातायात अवरुद्ध करने की योजना बनाई थी। करीब एक हजार प्रदर्शनकारियों ने परिवहन लिंक को बाधित किया था। बता दें कि यह वह विधेयक है, जिसके  विरोध में तीन महीने पहले हांगकांग में आंदोलन शुरू हुआ था।
विदेश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.