Move to Jagran APP

चीन की अटल टनल को लेकर गीदड़भभकी, ग्‍लोबल टाइम्‍स ने कहा- जंग में बर्बाद कर देगी चीनी सेना

अटल टनल के बनने से बौखलाए चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने भारत को गीदड़भभकी देते हुए कहा है कि भारत-चीन के बीच युद्ध के समय चीनी सेना इसे बर्बाद कर देगी। भारत को संयम बरतना चाहिए और उकसावे से बचना चाहिए।

By Manish PandeyEdited By: Published: Mon, 05 Oct 2020 03:04 PM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2020 03:16 PM (IST)
चीन की अटल टनल को लेकर गीदड़भभकी, ग्‍लोबल टाइम्‍स ने कहा- जंग में बर्बाद कर देगी चीनी सेना
ग्लोबल टाइम्स ने कहा है कि युद्ध के समय चीनी सेना अटल टनल को बर्बाद कर देगी।

बीजिंग, जेएनएन। भारत लगातार अपनी सीमाओं पर इंफ्रास्ट्रकचर को मजबूत करने में लगा हुआ है। इसके तहत ही पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश मे सामरिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण दुनिया की सबसे लंबी सुरंग 'अटल टनल' का उद्घाटन किया। अटल टनल के बनने से अब चीन बौखला गया है। चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने भारत को गीदड़भभकी देते हुए कहा है कि भारत-चीन के बीच युद्ध के समय चीनी सेना इसे बर्बाद कर देगी। भारत को अटल टनल बनाने से बहुत ज्यादा फायदा होने वाला नहीं है।

loksabha election banner

ग्लोबल टाइम्स ने लिखा है कि शांति के समय में इस सुरंग से भारतीय सेना को आपूर्ति में बहुत मदद मिलेगी, लेकिन जंग के समय इससे कोई फायदा नहीं होने वाला है। चाइना पीपल्स आर्मी के पास इस सुरंग को बेकार करने के कई तरीके हैं। भारत और चीन के लिए यही बेहतर है कि दोनों एक-दूसरे के साथ शांतिपूर्ण तरीके से रहें। भारत को संयम बरतना चाहिए और उकसावे से बचना चाहिए।

ग्लोबल टाइम्स ने आगे लिखा, भारत चीन के साथ सटी सीमा पर सड़कें, पुल और अन्य इन्फ्रास्ट्रक्चर का निर्माण कर रहा है। डीएसडीबीओ रोड 255 किमी लंबी सड़क है जिसका निर्माण पिछले साल पूरा हुआ है। इसे बनाने में भारत को दो दशक लग गए। ये सड़क लद्दाख तक जाती है। इन सड़कों के अलावा, भारत की सरकार ने भारत-चीन सीमा पर सामरिक नजरिए से अहम 73 सड़कों की पहचान की है जिन पर सर्दी में भी काम होता रहेगा।

बता दें कि शनिवार को पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश में अटल टनल का उद्घाटन किया था। उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा था कि ये सुरंग देश के बॉर्डर इन्फ्रास्ट्रक्चर की नई ताकत बनेगी। पहाड़ काटकर बनाई गई अटल सुरंग से मनाली और केलॉन्ग के बीच की दूरी 3-4 घंटे कम हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.