Move to Jagran APP

बाल कटवाने के लिए चीन में मची होड़, सोमवार को मनाया जाएगा Dragon Head Raising Day

चीन में सोमवार यानी 24 फरवरी को Dragon Head-Raising Day फेस्टिवल मनाया जाएगा। कहा जाता है कि इस फेस्टिवल में सर के बाल कटवाने से आने वाने साल अच्छे साबित होते हैं।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 05:02 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 05:02 PM (IST)
बाल कटवाने के लिए चीन में मची होड़, सोमवार को मनाया जाएगा Dragon Head Raising Day
बाल कटवाने के लिए चीन में मची होड़, सोमवार को मनाया जाएगा Dragon Head Raising Day

नई दिल्ली। चीन इस वक्त कोरोना वायरस से लड़ रह है। प्रत्येक दिन इस वारयस के संक्रमण के चलते सभी लोगों को एहतियात बरतने के लिए कहा जा रहा है। इस बीच अब खबर आई है कि चीन में सोमवार यानी 24 फरवरी को Dragon Head-Raising Day फेस्टिवल मनाया जाएगा। कहा जाता है कि इस फेस्टिवल में सर के बाल कटवाने से आने वाने साल अच्छे साबित होते हैं। ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक, चीन के नागरिक से फेस्टिवल को लेकर काफी उत्सुक हैं और अपने बाल कटवाने के लिए पार्लर में जाने की तैयारी में है।

loksabha election banner

इस मौके पर चेंगदू नगर स्वास्थ्य आयोग( Chengdu Municipal Health Commission) और चेंगदू कोल्ड फोर पब्लिक डेवलपमेंट एसोसिएशन(Chengdu Cloud for Public Good Development Association) ने बुधवार को कई शहरों में चीन अस्ततालों में काम करने वाले डॉक्टर्स के लिए 100 volunteer ने फ्री में बाल काटे।

बता दें कि चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते ज्यादातर पार्लर को बंद करा दिया गया था। जिसके ज्यादातर व्यवसायियों ने इसे लेकर चीनी सरकार से इस सिलसिले में बैठक भी की थी। इसके पहले शुक्रवार को हेयर एंड ब्यूटी इंडस्ट्री के लिए कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए गए थे। साथ ही नियमित तामपान चेक करने पर और पार्लर में सफाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।

इससे पहले बीजिंग हेयरड्रेसिंग एंड ब्यूटी एसोसिएशन ने गुरुवार को 30 पार्लर को खोलने की इजाजत दे दी थी। इसके बाद से सोमवार को होने वाले फेस्टिवल के लिए काफी संख्या में लोगों की भीड़ लग रही है। इन पार्लरों के खुलने के बाद पार्लर के मालिकों ने ग्राहकों की मांग को पूरा करने के लिए ऑनलाइन भी बुकिंग शुरू कर दी है ताकी उनकी दुकानों पर भीड़ इकट्ठा ना हो।

सोशल मीडिया पर भी चीन मे सोमवार को होने वाले फेस्टिवल को लेकर चर्चा गर्म है। काफी लंबे समय से घरों में बंद चीन नागरिक घर से बाहर निकलेंगे। सोशल मीडिया पर हैज टेग चल रहा है कि कब वह बाल कटवाने के लिए अपने घर से बाहर निकल सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.