Move to Jagran APP

चीन ने जारी की कोरोना की टाइमलाइन, कहा- वायरस का पता पहली बार वुहान में दिसंबर में लगा था

चीन ने पहली बार कोरोना वायरस संक्रमण की 38 पेज की टाइमलाइन जारी की। वायरस का पता पहली बार वुहान में पिछले साल दिसंबर में लगा था।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 05:03 PM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 05:03 PM (IST)
चीन ने जारी की कोरोना की टाइमलाइन, कहा- वायरस का पता पहली बार वुहान में दिसंबर में लगा था
चीन ने जारी की कोरोना की टाइमलाइन, कहा- वायरस का पता पहली बार वुहान में दिसंबर में लगा था

बीजिंग, प्रेट्र। बड़ी कोशिशों के बाद चीन में अब हालात सुधरने लगे हैं। पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना वायरस की वजह से कोई मौत नहीं हुई है। जनवरी के बाद ऐसा पहली बार हुआ है। संक्रमण के 32 नए मामले सामने जरूर आए हैं। ये सभी विदेश से आए लोग हैं। विदेश से आने वाले संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 983 हो गई है। घरेलू संक्रमण का कोई भी मामला सामने नहीं आया है।

loksabha election banner

चीन में कोरोना से अब तक 3,331 लोगों की मौत और 81,470 लोग संक्रमित हैं

नेशनल हेल्थ कमीशन (एनएचसी) के मुताबिक देश में अब तक 3,331 लोगों की मौत हुई है और 81,470 लोग संक्रमित हैं। संक्रमित लोगों में से 1,242 का अब भी इलाज चल रहा है, जबकि 77,167 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। एनएचसी ने सोमवार को उन 30 लोगों की सूची जारी की, जो कोरोना पॉजिटिव तो हैं, लेकिन उनमें लक्षण नहीं दिखाई दे रहे। इनमें से नौ लोग विदेश से आए हैं। बिना लक्षणों वाले कोरोना संक्रमित मरीजों से बड़ी संख्या में संक्रमण फैलने का अंदेशा रहता है। ऐसे 1033 मरीज अब भी डॉक्टरों की निगरानी में हैं।

कोरोना वायरस संक्रमण की टाइमलाइन जारी, वायरस का पता पहली बार वुहान में दिसंबर में लगा था

चीन ने सोमवार को पहली बार कोरोना वायरस संक्रमण की टाइमलाइन जारी की। 38 पेज की इस टाइमलाइन में कहा गया है कि इस वायरस का पता पहली बार वुहान में पिछले साल दिसंबर में लगा था। उस समय एक व्यक्ति में अज्ञात कारणों के चलते निमोनिया होने का पता चला था।

वायरस की उत्पत्ति को लेकर चीन पूरी दुनिया के निशाने पर

वायरस की उत्पत्ति को लेकर चीन लंबे समय से पूरी दुनिया के निशाने पर है। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप तो कोरोना वायरस को चीनी वायरस तक कह चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.