Move to Jagran APP

Coronavirus: वुहान में मरीजों के इलाज के लिए शादी स्थगित करने वाले डॉक्टर की मौत

चीन में कोरोना वायरस से एक और डॉक्टर की मौत हो गई है। 29 साल के डॉक्टर पेंग यिनहुआ ने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए अपनी शादी स्थगित कर दिया था।

By TaniskEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 08:25 AM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 08:25 AM (IST)
Coronavirus: वुहान में मरीजों के इलाज के लिए शादी स्थगित करने वाले डॉक्टर की मौत
Coronavirus: वुहान में मरीजों के इलाज के लिए शादी स्थगित करने वाले डॉक्टर की मौत

बीजिंग, पीटीआइ। चीन में कोरोना वायरस से एक और डॉक्टर की मौत हो गई है। 29 साल के  डॉक्टर पेंग यिनहुआ ने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए अपनी शादी स्थगित कर दिया था। चीन में अभी तक वायरस से संक्रमित मरीजों की देखभाल कर रहे 9 लोगों की मौत हो गई है।   

loksabha election banner

कोरोनो वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज करने वाले वुहान अस्पताल के डॉक्टर पेंग यिनहुआ का गुरुवार रात निधन हो गया। पेंग, वुहान के जियांगक्सिया जिले के फर्स्ट पीपुल्स अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज करते समय संक्रमित हो गए। उन्हें 25 जनवरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया और 30 जनवरी को इलाज के लिए वुहान जिनयिंटैन अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया था।

डॉक्टरों के तमाम प्रयासों के बाद भी उनकी जिंदगी नहीं बच सकी

ग्लोबल टाइम्स ने ट्वीट करके कहा, 'डॉक्टर पेंग यिनहुआ जियांगक्सिया जिले के फर्स्ट पीपुल्स अस्पताल प्रमुख डॉक्टरों में से एक थे। उनका गुरुवार को निधन हो गया। यह अस्पताल वायरस के केंद्र वुहान शहर में स्थित है।' डॉक्टरों के तमाम प्रयासों के बाद भी उनकी जिंदगी नहीं बच सकी।

मिल सकता है शहीद सम्मान

चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने मरने वाले चिकित्सा कर्मचारियों के लिए हेल्थ एजेंसियों से शहीद सम्मान के लिए आवेदन करने और इनके परिवार वालों को सहायता प्रदान करने को भी कहा है। साथ ही इनके कहानी का प्रचार करने के लिए भी कहा गया है। 

वायरस को लेकर पहली ब चेतावनी देने वाले डॉक्टर ली वेनलियांग की मौत

बता दें कि सात फरवरी को 34 वर्षीय चीनी चिकित्सक ली वेनलियांग की कोरोना वायरस से मौत हो गई थी। वेनलियांग ने कोरोना वायरस को लेकर सबसे पहले चेतावनी दी थी, लेकिन उन्हें गंभीरता से नहीं लिया गया।वहीं 18 फरवरी को वुहान वुचांग अस्पताल के निदेशक लियू झिमिंग का कोरोना वायरस से निधन हो गया था। इसी दिन असप्ताल की वरिष्ठ नर्स लियू फैन का भी निधन हो गया। चीन में कोरोना वायरस से संक्रमिक मरीजों की कुल संख्या 76,288 हो गई है। वहीं मरने वालों की संख्या 2,345 तक पहुंच गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.