Move to Jagran APP

Coronavirus: अभी भी खत्म नहीं हुआ कोरोना का कहर, चीन में 48 नए मामलों ने दी दस्तक, एक की हुई मौत

चीन में सोमवार तक पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 81518 तक पहुंच गया हैं जिसमें 3305 लोग की मौत हो चुकी हैं और 2161 रोगियों का अभी भी इलाज चल रहा है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 10:09 AM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 10:17 AM (IST)
Coronavirus: अभी भी खत्म नहीं हुआ कोरोना का कहर, चीन में 48 नए मामलों ने दी दस्तक, एक की हुई मौत
Coronavirus: अभी भी खत्म नहीं हुआ कोरोना का कहर, चीन में 48 नए मामलों ने दी दस्तक, एक की हुई मौत

बीजिंग, पीटीआइ। दनिया भर में हाहाकार मचाने वाले वायरस अभी भी खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। बात चीन की हो रही है, जहां कई दिनों से सुनने को मिला है कि वहां अब कोरोना वायरस थम गया है, लेकिन उसी पल चीन में इस वायरस के और मामलों ने स्थिति खतरनाक बना दी है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि चीन में नोवल कोरोना वायरस के 48 नए दर्ज किए गए हैं। वहीं, इस दौरान एक मौत भी हो गई है। अब चीन में कोरोना वायरस की वजह से कुल 3,305 मौकें हो चुकी हैं।

loksabha election banner

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (NHC) ने मंगलवार को कहा कि चीनी मुख्य भूमि (Chinese mainland) पर सोमवार को COVID-19 के कोई भी नए घरेलू मामले दर्ज नहीं किए गए। हालांकि, उसी दौरान 48 नए आयातित मामले (Imported Cases) से कुल 771 मामले सामने आ गए हैं। व

चीन में सोमवार तक पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 81,518 तक पहुंच गया हैं, जिसमें 3,305 लोग की मौत हो चुकी हैं और 2,161 रोगियों का अभी भी इलाज चल रहा है। वहीं, 76,052 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। रिकवरी के बाद सोमवार को 282 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई, जबकि गंभीर मामलों की संख्या 105 से घटकर 528 रह गई। NHC ने कहा कि 183 लोगों को अभी भी वायरस से संक्रमित होने का संदेह है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को 682 मामलों की पुष्टि की गई, जिनमें हांगकांग में चार मौतें सहित मकाऊ में 39 मामले और ताइवान में 306 मामले सामने आए, यहां 5 मौतें हुई।

बता दें कि कोरोना वायरस का प्रकोप अब पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है। अब चीन की सरहदों को पार कर यह वायरस दुनिया के कई देशों में मातम की वजह बना हुआ है। यही वजह है कि भारत सरकार ने सभी इंटरनैशनल फ्लाइट्स बंद कर दी हैं और पूरे देश में 21 दिन का कर्फ्यू लगा दिया है। ताकि इस वायरस के संक्रमण को रोका जा सके। यह वायरस दिसंबर लास्ट और इस साल की शुरुआत में चर्चा का विषय बना। दरअसल, चीन के हुवेई प्रांत के वुहान शहर में इसका असर सबसे पहले और सबसे घातक रूप में देखने को मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.