बीजिंग, एएनआई। देश में 'जीरो COVID-19 नीति' के बीजिंग के दावे के बावजूद चीन में कोविड के मामलों में नियमित आधार पर वृद्धि देखी जा रही है। देश ने शुक्रवार को कोरोना के कम से कम 181 नए स्थानीय मामलों की सूचना दी, जिनमें से 84 मामले शंघाई में और 58 बीजिंग में पाए गए। एक स्थानीय वेबसाइट ने शनिवार को राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग का हवाला देते हुए बताया।

शंघाई शहर में भी 784 स्थानीय रूप से कोरोना वायरस के स्पर्शोन्मुख संक्रमण की सूचना दी, जबकि एक व्यक्ति ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया। शंघाई स्वास्थ्य आयोग के उप निदेशक झाओ दंडन ने कहा कि बाहरी मरीजों और आपातकालीन सेवाओं के साथ-साथ शहर के अस्पतालों में इनपेशेंट और सर्जरी सेवाएं मई से लगातार बढ़ रही हैं।

चाइना डेली की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि कोरोना के उपचार के लिए नामित अस्पतालों के साथ शहर के सभी शीर्ष और माध्यमिक स्तर के चिकित्सा संस्थानों को बाहरी मरीजों और आपातकालीन सेवाओं के लिए जनता के लिए खोल दिया गया है।

चाइना डेली ने बताया कि शंघाई और बीजिंग के अलावा चीन में तीन अन्य प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों में नए स्थानीय कोरोना के मामले देखे गए, जिनमें सिचुआन में 32, तियानजिन में 6 और हेनान में एक शामिल है। नए संक्रमणों के साथ और 391 कोविड रोगियों के ठीक होने के बाद देश भर के अस्पतालों में उपचार के तहत कुल पुष्टि के मामले 4,715 हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि अब तक शहर में 212 गंभीर मरीज और 58 गंभीर रूप से बीमार मरीज कोविड-19 से संक्रमित हैं, जिनका इलाज चल रहा है।

Edited By: Ashisha Rajput