Move to Jagran APP

महिला ने हैंडबैग को स्कैनर में डालने से किया इनकार तो पुलिस ने लिया हिरासत में

वीडियो फुटेज में एक महिला हैंडबैग लिए चेकिंग प्वाइंट की तरफ बढ़ती दिखाई देती है। इसके कुछ समय बाद ही वह सुरक्षा गार्ड के बीच घिरी हुई दिखाई देती है।

By Srishti VermaEdited By: Published: Wed, 07 Mar 2018 11:04 AM (IST)Updated: Wed, 07 Mar 2018 12:15 PM (IST)
महिला ने हैंडबैग को स्कैनर में डालने से किया इनकार तो पुलिस ने लिया हिरासत में
महिला ने हैंडबैग को स्कैनर में डालने से किया इनकार तो पुलिस ने लिया हिरासत में

बीजिंग (एएनआई)। चीन में एक अजीब घटना में एक महिला को उस समय पुलिस और सुरक्षा गार्ड का सामना करना पड़ गया जब उसने सबवे स्टेशन पर सुरक्षा चेकिंग के लिए स्कैनर में अपना बैग डालने से मना कर दिया। इसके बाद उस महिला को उसके व्यवहार के लिए 5 दिनों के लिए पुलिस हिरासत में ले लिया गया।

prime article banner

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान महिला ने पुलिस और सुरक्षा गार्ड के साथ हाथापाई भी की। यहां तक कि उसने सुरक्षा चेकिंग कराने के बदले बहाने बनाकर वहां से निकलने की कोशिश की। घटना 27 जनवरी की है। यह घटना चीन के हुबाई प्रांत की राजधानी वुहान में संजियोहु स्टेशन पर हुई। स्थानीय मीडिया के मुताबिक यह सारी घटना वहां लगे कैमरे में कैद हो गई।

वीडियो फुटेज में एक महिला हैंडबैग लिए चेकिंग प्वाइंट की तरफ बढ़ती दिखाई देती है। इसके कुछ समय बाद ही वह सुरक्षा गार्ड के बीच घिरी हुई दिखाई देती है। रिपोर्ट्स के अनुसार, स्टेशन पर मौजूद स्टाफ ने महिला यात्री से कहा कि वह बिना अपना हैंडबैग स्कैनर में डाले सुरक्षा चेकिंग से अंदर की तरफ नहीं जा सकती हैं। इस पर महिला ने जवाब दिया कि वह अपने महंगे बैग को गंदे से स्कैनर के अंदर रखना नहीं चाहती है।

इसके बाद पुलिस और महिला के बीच विवाद बढ़ता ही गया। सबवे कर्मचारियों ने इसके बाद पुलिस और अन्य अधिकारियों को घटनास्थल पर बुलाया। रिपोर्ट के मुताबिक, महिला ने उनकी बातें मानने से मना कर दिया इसके बाद इस विवाद ने धक्कामुक्की का रुप ले लिया। वीडियो में दिखाया गया है कि महिला ने अपने पैरों से अधिकारियों पर वार करने की कोशिश की। जब यह स्पष्ट हो जाता है कि महिला अपना हैंडबैग स्कैनर में नहीं रखना चाहती है तो पुलिस अधिकारी उसे वहां से ले गए। यह पहली बार नहीं है जब चीन में स्कैनर और यात्री के बीच कोई विवाद पैदा हुआ हो।  

इसके पहले भी फरवरी के शुरूआत में, दक्षिणी चीन के गुआंग्डोंग प्रांत के एक रेलवे स्टेशन पर एक सुरक्षा स्कैनर में एक महिला यात्री की एक्स-रे छवि वायरल हो गईं। दरअसल वह अपना बैग अंगर नहीं डालना चाहती थी इसलिए वह भी साथ में स्कैनर मशीन के अंदर चली गई। कहा कि उसके बैग में महंगे सामान और पैसे थे इसलिए वह उसे अंदर नहीं जडाल सकती थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.