Move to Jagran APP

चीनी नेताओं ने पैनल चर्चा में शी चिनफिंग के विचारों का किया अनुसरण

वरिष्ठ चीनी नेताओं ने शुक्रवार को पैनल चर्चा में प्रतिनिधि नियुक्त किए। उन्होंने शी चिनफिंग के सोशलिस्ट सोच के मार्गदर्शन पर जोर दिया।

By Arti YadavEdited By: Published: Sat, 10 Mar 2018 12:56 PM (IST)Updated: Mon, 12 Mar 2018 04:26 PM (IST)
चीनी नेताओं ने पैनल चर्चा में शी चिनफिंग के विचारों का किया अनुसरण
चीनी नेताओं ने पैनल चर्चा में शी चिनफिंग के विचारों का किया अनुसरण

बीजिंग (एजेंसी)। 13 वीं राष्ट्रीय पीपुल्स कांग्रेस के पहले सत्र में वरिष्ठ चीनी नेताओं ने शुक्रवार को पैनल चर्चा में प्रतिनिधि नियुक्त किए। चीन के कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीसी) केंद्रीय समिति के राजनीतिक ब्यूरो के सभी स्थायी समिति के सदस्य ली झांशु, वांग यांग, और हान झेंग इस दौरान शामिल थे। हुबेई प्रांत से प्रतिनिधियों के शामिल होने के दौरान ली ने एक नए युग के लिए चीनी विशेषताओं के साथ शी जिनपिंग के सोशलिस्ट सोच के मार्गदर्शन पर जोर दिया।

loksabha election banner

ली ने कहा कि सभी प्रतिनिधियों ने मसौदा संवैधानिक संशोधन के लिए उनकी मान्यता और समझौते में महान स्थिरता दिखायी है, जो सत्र में विचार विमर्श के तहत है, और कोर में सी के साथ सीपीसी केंद्रीय समिति पर भरोसा व्यक्त किया। शंघाई से प्रतिनिधी में शामिल होकर, वांग ने वास्तविक अर्थव्यवस्था के विकास पर ध्यान देने के साथ, सी के विचारों, विकास के लिए नए दृष्टिकोण के पालन, और संरचनात्मक सुधार को पूरा करने पर बल दिया।

सुधार और उभरना, आर्थिक और सामाजिक विकास के लिए सबसे शक्तिशाली इंजन हैं, उन्होंने कहा कि शंघाई में नवंबर के लिए तैयार होने वाले पहले चीन अंतर्राष्ट्रीय आयात एक्सपो को सुनिश्चित करने के लिए व्यावहारिक उपाय करने वाले वांग ने एक सफलता हासिल की है। हेनान प्रांत से प्रतिनिधि के साथ चर्चा के दौरान, हान ने चीन के विकास में नई ऐतिहासिक पहल को पूरी तरह से समझने की आवश्यकता पर जोर दिया, अर्थात चीनी विशेषताओं के साथ समाजवाद एक नए युग में प्रवेश कर चुका है। यह विधानसभा सत्र 5 मार्च को शुरू हुआ था और 20 मार्च तक चलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.