Move to Jagran APP

चीन में कोरोना वायरस के 30 नए मामले, वुहान में नौ संक्रमित लोगों की पुष्टि

चीन में कोरोना वायरस के 30 नए मामलों की पुष्टि हुई है। जबकि 47 लोगों में कोरोना जैसे लक्षण पाए गए हैं।

By Manish PandeyEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 10:41 AM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 10:41 AM (IST)
चीन में कोरोना वायरस के 30 नए मामले, वुहान में नौ संक्रमित लोगों की पुष्टि
चीन में कोरोना वायरस के 30 नए मामले, वुहान में नौ संक्रमित लोगों की पुष्टि

बीजिंग, पीटीआई। चीन ने में कोरोना वायरस के 30 नए मामले सामने आए हैं। जिसमें वायरस से प्रभावित वुहान शहर के 13 प्रशासनिक जिलों में से नौ मामले हैं। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने अपनी दैनिक रिपोर्ट में कहा कि शनिवार को मुख्य भूमि में कोरोना वायरस के 30 नए मामलों की पुष्टि हुई है। इसके अलावा 47 लोगों में कोरोना जैसे लक्षण पाए गए हैं।

loksabha election banner

स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि 1,024 संदिग्ध मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। इसमें से 244 विदेशी नागरिक हैं। शनिवार को कोरोना वायरस के केंद्र हुबेई में तीन लोगों की मौत हुई है। चीन में कोरोना वायरस के कारण अबतक 3329 लोगों की मौत हुई है, जबकि 81669 लोग संक्रमित हैं। इनमें से 1,376 मरीजों का इलाज चल रहा है और 76,964 अन्य लोगों के ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, वुहान के नौ जिलों को अबतक कोरोना वायरस के कम खतरे वाले जिलों के रूप में चिह्नित किया गया है। जबकि अन्य चार जिलों को मध्यम खतरे वाले जिलों के रूप में वर्गीकृत किया गया है। वहीं, 27 मार्च को, वुहान को कोरोना वायरस जोखिम मूल्यांकन ते तहत ज्यादा खतरे से कम करके मध्यम खतरे वाला शहर कर दिया गया हे।

कोरोना वायरस के कारण5 करोड़ 60 लाख की आबादी वाले हुबेई प्रांत में 23 जनवरी को लॉकडाउन किया गया था। अधिकारियों का कहना है कि प्रांत को धीरे-धीरे खोला जा रहा है, क्योंकि हाल के हफ्तों में वायरस के नए मामले आने बंद हो गए हैं।चीनी सरकार द्वारा निर्धारित जोखिम मानदंडों के अनुसार, पिछले 14 दिनों में कोई भी नए मामलों की पुष्टि नहीं हुई है।

चीन में कोरोना वायरस की वजह से मारे गए लोगों और पीड़ितों के लिए राष्ट्रव्यापी स्मारक बनाया गया है। चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने बीजिंग से राष्ट्रीय शोक का में हिस्सा लिया और पूरे देश में तीन मिनट का मौन रखा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.