बीजिंग, पीटीआइ। चीन में कोरोना वायरस के नए मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। अब यहां पर 28 नए कोरोना मामले दर्ज किए हैं, जिसमें से ज्यादातर मामले कोविड-19 उपकेंद्र वुहान से सामने आए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि इसके जबकि देश से शनिवार को एक भी कोरोना के पुष्ट मामले सामने नहीं आए हैं। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि अब तक 370  संक्रमित लोगों को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है, इसमें 27 लोग विदेश नागिरक हैं। 

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार को कोई नए मामलों की पुष्टि नहीं नहीं हुई है। जारी किए गए बयान में कहा गया कि शुक्रवार को वुहान से 28 नए स्पर्शोन्मुख मामले (asymptomatic cases) सामने आए हैं। इसमें से वुहान से 25 नए स्पर्शोन्मुख मामले सामने आए हैं। स्थानीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि प्रांत में इस तरह के मामलों की कुल संख्या शुक्रवार तक 295 थी।

बता दें कि चीन के वुहान से फैलें कोरोना वायरस से इस वक्त पूरी दुनिया परेशान है। इस वक्त पूरी दुनिया में इस संक्रमण से 52 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। वहीं मरनेवालों का आंकड़ा 3 लाख के पार पहुंच गया है। इस वायरस से सबसे अधिक प्रभावित अमेरिका है। इस शक्तिशाली देश में 90 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। यूएस के अलावा इस वायरस से स्पेन, इटली और रुस सबसे अधिक प्रभावित है। इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। 

सभी देश अपने स्तर पर वायरस से लड़ने की कोशिश कर रहा है। इस बीमारी का इलाज अभी सिर्फ एहतियात है। सभी देशों ने अपने यहां पर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने पर जोर दिया है। वहीं ज्यादा लोगों को समय-समय पर हाथ धोने के लिए अपील की है। यही नहीं घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाने के निर्देश दिए हैं।

 

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस