बीजिंग, एएनआइ।‌ चीन में एक बार फिर कोरोना का खतरा बढ़ रहा है। देश में शनिवार को 19 स्थानीय रूप से प्रसारित कोविड-19 मामलों की सूचना दी गई, आपको बता दें कि यह जानकारी स्थानीय मीडिया ने रविवार को राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के हवाले से दी है। आयोग द्वारा दी गई रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को बीजिंग में कुल नौ नए वैरिएंट पाए गए हैं, जिसमें ग्वांगडोंग में तीन, तियानजिन में पांच और हेनान व युन्नान में एक नए वैरिएंट के मामले दर्ज हुए हैं।

37 आयातित कोविड-19 के मामले हुए दर्ज

चीन बीजिंग सहित अन्य प्रमुख शहरों में कोविड-19 का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। नए मामले दिन-ब-दिन बढ़कर सामने आ रहे हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने आगे बताया कि चीनी मुख्य भूमि के पार, शनिवार को‌ कुल 37 आयातित कोविड​​​​-19 मामले दर्ज किए गए हैं।

ओमिक्रोन वैरिएंट का पहला मामला दर्ज होने के बाद सख्त हुए प्रतिबंध

चीन की राजधानी बीजिंग में एक 26 वर्षीय महिला, जिसमें COVID-19 का ओमिक्रोन वैरिएंट पाए जाने के बाद, शहर में सख्त नए कोविड​​​​-19 प्रतिबंध लागू हो गए।

वहीं देश के अलग-अलग स्थानों पर भी कड़े कोविड-19 प्रोटोकाल लगाया जा रहा हैं। ताइपे टाइम्स ने बताया कि बीजिंग को अब यात्रियों को चीनी राजधानी में आने के 72 घंटों के भीतर एक COVID-19 परीक्षण करवाना अनिवार्य होगा।

बीजिंग में बड़े पैमाने पर जारी है न्यूक्लिक एसिड परीक्षण

देश में बढ़ रहे कोरोना के नए मामलों के बीच चीन सख्त रुख अपना रहा है। देश की राजधानी बीजिंग में

नगरपालिका के 16 जिलों में से एक, फेंगताई ने रविवार को जिला-व्यापी न्यूक्लिक एसिड परीक्षण शुरू किया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया गया है कि यह परीक्षण तेजी से बढ़ रहे कोविड-19 मामलों को देखते हुए शुरू किया गया है।

बीजिंग में 4 फरवरी से शुरू होने वाले शीतकालीन ओलंपिक से कुछ ही दिन पहले, शहर में कोरोनोवायरस के मामलों में तेजी देखी जा रही है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट ने जिले के कोविड ​​​​-19 महामारी रोकथाम और नियंत्रण मुख्यालय द्वारा जारी एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि जिले में एक नया क्लस्टर संक्रमण पाया गया है। 

Edited By: Ashisha Rajput