बीजिंग, पीटीआई। चीन में कोरोना के 5 नए मामले सामने आए हैं, इनमें से चार मामले स्पर्शोन्मुख के भी हैं। वहीं COVID-19 के उपकेंद्र वुहान में एक भी नया मामला दर्ज नहीं किया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बुधवार को इस बारे में जानकारी दी गई है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के मुताबिक मंगलवार को 5 नए मामले दर्ज किए गए है, जिनमें से 4 मामले स्पर्शोन्मुख के हैं।

बुधवार को एनएचसी ने कहा कि देश में स्पर्शोन्मुख के 357 मामलों में से 276 मरीजों का वुहान में इलाज चल रहा है। मंगलवार तक देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 83 हजार 21 पहुंच गई थी। वहीं 73 लोगों का वहां इलाज चल रहा था, जबकि 78,314 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्तपाल से डिस्चार्ज कर दिया गया था। इसके अलावा यहां कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 4 हजार 3 सौ 64 तक पहुंच गया है।

इस सबके बीच वुहान में 19 दिनों में करीब 1 करोड़ लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है, जिनमें से किसी में भी कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है। अधिकारियों ने मीडिया को मंगलवार को बताया कि वुहान में 14 मई से 1 जून के बीच 98 लाख 99 हजार 8 सौ 28 लोगों का टेस्ट किया गया है।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की शुरूआत चीन के हुबेई प्रांत के वुहान शहर से ही हुई थी। इसके बाद धीरे-धीरे यह वायरस पूरी दुनिया में फैलता गया। इस वक्त करीब 200 देश कोरोना के सकंट से जूझ रहे हैं। इस जानलेवा वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश अमेरिका है, जहां 18 लाख से ज्यादा केस अभी तक दर्ज किए जा चुके हैं और 1 लाख से अधिक लोगों की मृत्यु वायरस की चपेट में आने से हो चुकी है। वहीं संक्रमितों का आंकड़ा भी 18 लाख को पार कर गया है। यूएस के बाद ब्राजील, रूस, इटली, स्पेन और भारत जैसे देशों में संक्रमितों की संख्या सबसे अधिक है। इस महामारी से वैश्विक स्तर पर 63 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो गए हैं वहीं मरने वालों का आंकड़ा भी तीन लाख के पार पहुंच गया है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस