झेजियांग, एएफपी। चीन में आज सुबह एक फैक्ट्री में आग लग गई। यह चीन के पूर्वी इलाके की एक फैक्ट्री में लगी। इस हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई है। 

स्थानीय सरकार ने अपने आधिकारिक ट्विटर जैसे वीबो अकाउंट पर कह,पूर्वी झेजियांग प्रांत के निंगहाई काउंटी में एक कारखाने में रविवार को आग लग गई। इस घटना की जांच चल रही है। यह घटनारुईकी दैनिक आवश्यकता कंपनी के स्वामित्व वाली कंपनी में हुई। निंगहाई के अधिकारियों ने कहा कि आग से बचाए गए आठ लोगों में, तीन घायल हो गए और उन्हें चिकित्सा के लिए अस्पताल भेजा गया। मंगलवार को कम्युनिस्ट के नेतृत्व वाले देश की 70 वीं वर्षगांठ के जश्न से पहले यह चीन में एक घातक घटना है।

इससे पहले चीन में रविवार को एक बस और ट्रक में भीषण टक्कर हो गई। इस हादसे में 36 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार यह हादसा जिआंगसू प्रंत में एक एक्सप्रेसवे पर हुआ। बस में 69 लोग सवार थे। 

जानकारी के अनुसार यह हादसा बस का टायर पंचर होने के कारण हुआ। टायर पंचर होने की वजह से बस बेकाबू हो गई और ट्रक से टक्कर हो गई। चीन में ऐसी जानलेवा सड़क दुर्घटनाएं काफी आम हैं। यहां अक्सर ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाई जाती हैं और ये नियम यहां ठीक तरह से लागू भी नहीं होते।    

अधिकारियों के अनुसार 2015 के बाद देश में साल 2015 के बाद से 58 हजार लोगों की मौत सड़क हादसे में हुई है। यहां लगभग 90 प्रतिशत दुर्घटनाओं के लिए ट्रैफिक कानूनों के उल्लंघन को दोषी ठहराया गया था, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

इस सड़क हादसे से ठीक एक हफ्ते पहले पिछले रविवार को एक ट्रक ने भीड़ को रौंद दिया थी। इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई थी और 16  लोग घायल हो गए। यह घटना मध्य चीन के हुनान प्रांत में हुई थी। यह हादसा तब हुआ तब हुआ बजरी से भरा ट्रक भीड़ में घुस गया। 

Posted By: Shashank Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप