Move to Jagran APP

बढ़ा खतरा: चीन ने किया परमाणु हथियारों से लैस अंतरमहाद्वीपीय पनडुब्बी मिसाइल का परीक्षण

चीन ने अगली पीढ़ी की पनडुब्बी से लॉन्च की गई बैलिस्टिक मिसाइल JL-3 का सफलतापूर्वक परीक्षण किया है जो संयुक्त राज्य अमेरिका को परमाणु हमला करने में सक्षम है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 01 Jul 2019 07:12 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2019 08:46 PM (IST)
बढ़ा खतरा: चीन ने किया परमाणु हथियारों से लैस अंतरमहाद्वीपीय पनडुब्बी मिसाइल का परीक्षण
बढ़ा खतरा: चीन ने किया परमाणु हथियारों से लैस अंतरमहाद्वीपीय पनडुब्बी मिसाइल का परीक्षण

बीजिंग, जेएनएन। चीन ने अगली पीढ़ी की पनडुब्बी से लॉन्च की गई बैलिस्टिक मिसाइल JL-3 का सफलतापूर्वक परीक्षण किया है, जो संयुक्त राज्य अमेरिका को परमाणु हमला करने में सक्षम है। इस परीक्षण के बाद भारत जैसे देश चीन के दायरे में आ जाएंगे।  

loksabha election banner

इस बारे में चीन के राष्ट्रीय रक्षा प्रवक्ता रेन गुओकियांग ने गुरुवार को एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि योजना के अनुसार वैज्ञानिक शोध और परीक्षण सामान्य है। रेन दो जून को मध्य चीन के कई प्रांतों में आसमान में घूम रही एक रहस्यमयी रोशनी की खबरों का जवाब दे रहे थे, जिसने वहां के निवासियों को चिंतित कर दिया और गोपनीय सैन्य परीक्षण की अटकलों को हवा दे दी थी।  

हेनान प्रांत के झेंग्झौ से शूट किए गए लाइट के एक वीडियो में दिखाया गया है कि लंबी पूंछ वाले उड़ता हुआ धुएं शहर के केंद्रीय व्यापार जिले के ऊपर उड़ रहा है और धीरे-धीरे गायब हो रहा है। सोशल मीडिया पर प्रकाशित पोस्ट में द पीपुल्स लिबरेशन आर्मी रॉकेट फोर्स और चीनी नौसेना ने संकेत दिया कि अज्ञात उड़ने वाली वस्‍तु मिसाइल की लॉन्च हो सकती है।

इस बारे में चीन की मिलिट्री ने बताया कि यह प्रकाश बीजिंग के JL-3 प्रयोग से संबंधित हो सकता है और यह मिसाइल हाइपरसोनिक बम से लैस थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.