बीजिंग,एजेंसी। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना चीन के दौरे पर हैं। उनका यह दौरा काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि चीन एशियाई देशों के साथ मजबूत संबंध बनाने की कोशिश कर रहा है। फिलहाल, हसीना 1 जुलाई से 3 तक चीन में डालियान अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र में विश्व आर्थिक मंच की नई चैंपियंस 2019 की वार्षिक बैठक में हिस्सा लेंगी। मंगलवार से शुरू हुई इस बैठक में हसीना ने हिस्सा लिया। 

न्यू चैंपियंस 2019 की तीन दिवसीय WEF वार्षिक बैठक को WEF समर दावोस के नाम से भी जाना जाता है। इस बैठक को 1 से 3 जुलाई तक Leadership 4.0 – Succeeding in a New Era of Globalization थीम के तहत आयोजित की गई है। वार्षिक बैठक में राज्य और सरकार के प्रमुख, व्यापार, नागरिक समाज और शिक्षाविदों सहित 1,800 से अधिक नेता भाग ले रहे हैं।

गौरतलब है कि चीनी प्रधानमंत्री ली खछ्यांग ने उन्हें आमंत्रित किया था। इस सिलसिले में 25 जून को शेख हसीना ने संसद भवन में बांग्लादेश स्थित चीनी राजदूत चांग च्वो से मुलाकात की थी और कहा था कि बांग्लादेश-चीन सहयोग परियोजनाओं के और तेज विकास को आगे बढ़ाने के लिए चीन यात्रा के दौरान दोनों पक्ष चार ज्ञापनों ने हस्ताक्षर करेंगे। 

Posted By: Ayushi Tyagi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप