लाहौर, प्रेट्र।  पाकिस्तान की एक फैक्ट्री में एक कर्मचारी को भट्ठी में धकेलने के आरोप में पुलिस ने एक चीनी नागरिक को गिरफ्तार किया है। फैसलाबाद के शाहीनवाला इंडस्टि्रयल एस्टेट की फैक्ट्री में कर्मचारी काम करता था जबकि चीनी नागरिक उसका प्रभारी था। कर्मचारी के अपना निर्देश न मानने पर चीनी मूल का अधिकारी उससे नाराज हो गया और गुस्से में उसने पाकिस्तानी कर्मचारी को भट्ठी में धक्का दे दिया।

घटना के बाद कर्मचारी के साथी कर्मियों में असंतोष फैल गया और उन्होंने काम बंद कर चीनी अधिकारी को गिरफ्तार करने और उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने झुलसे कर्मचारी को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया, जहां उसका इलाज शुरू हो गया है।

पुलिस ने चीनी अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने कहा है कि मामले की जांच इलाके के डीएसपी और थाना प्रभारी कर रहे हैं, नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। पंजाब प्रांत में हाल के दिनों में दर्जन भर से ज्यादा चीनी नागरिक गिरफ्तार किए गए हैं।

ये चीनी पाकिस्तानी लड़कियों को शादी करके उन्हें चीन ले जाने और वहां उन्हें देह व्यापार के धंधे में धकेलने के रैकेट का हिस्सा थे। पाकिस्तान से दर्जनों ऐसी लड़कियों की आपबीती सामने आने के बाद पाकिस्तानी अधिकारी सक्रिय हुए।

इसके बाद रैकेट में शामिल चीनी नागरिकों की गिरफ्तारी हुई। इस्लामाबाद स्थित चीनी दूतावास इस सिलसिले में जल्द ही अपना कानूनी विशेषज्ञ दल पंजाब भेजेगा। यह दल अपने नागरिकों से मिलकर उन पर लगे आरोपों की सत्यता परखेगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Prateek Kumar