बीजिंग, पीटीआइ। कोरोना वायरस का खौफ पूरी दुनिया में है। चीन में एक भारतीय महिला की मौत हो गई है। महिला मुंबई की रहने वाली थी। चीन में भारतीय दूतावास के अधिकारी महिला के शव को भारत वापस लाने के लिए सभी प्रयास कर रहे हैं। महिला की मौत मेलबर्न से चीन आ रही एयर चाइना की उड़ान में दिल का दौरा पड़ने से हुई है। चीन में फैले कोरोना वायरस के चलते वाहन मिलने में मुश्किल हो रही है और शव को अभी चीन के झेंग्झौ शहर (Zhengzhou) के एक पोस्टमार्टम हाउस में रखा गया है। भारतीय दूतावास द्वारा जल्द ही महिला के शव को भारत वापस लाने के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।

बता दें कि चीन इस वक्त कोरोना वायरस के प्रकोप का सामना करना रहा है। चीन ने कोरोना वायरस से लड़ने की दिशा में अब एक कदम और आगे बढ़ाया है। मरीजों की बढ़ती हुई संख्या को ध्यान में रखते हुए अब वहां के विश्वविद्यालयों के कमरों को भी मरीजों के लिए तैयार किया जा रहा है। जिससे यदि मरीजों की संख्या में इजाफा हो तो उनको इन विश्वविद्यालयों के कमरों में एडमिट किया जा सके, उस समय अफरातफरी का माहौल न पैदा हो।

चीन में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में दिनों दिन बढ़ती जा रही है। वैसे चीनी सरकार इन सभी को ठीक करने के लिए लगातार मेडिकल सुविधाएं बढ़ा रही है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस वायरस के बढ़ते रूप को देखते हुए इसके संक्रमण के फैलने पर रोक लगाने के लिए बाकी देशों से कदम उठाए जाने को कहा है। अब वायरस का संक्रमण 24 देशों में पहुंच चुका है। 

Posted By: Dhyanendra Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस