Move to Jagran APP

तियानजिन के बाद, झुहाई ओमिक्रोन वैरिएंट को रिपोर्ट करने वाला बन गया चीन का दूसरा शहर

उत्तरी चीन शहर तियानजिन कोरोना वायरस से हालत खराब है। बढ़ते वैरीएंट को रोकने के लिए कड़े नियम लागू किए जा रहे। ‌ऐसे में चीन की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती हुई नजर आ रही है जब दक्षिण चीन के झुहाई शहर में भी कोविड-19 का ओमिक्रोन वैरिएंट सामने आया।

By Ashisha RajputEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 07:51 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 08:58 AM (IST)
तियानजिन के बाद, झुहाई ओमिक्रोन वैरिएंट को रिपोर्ट करने वाला बन गया चीन का दूसरा शहर
तियानजिन के बाद, झुहाई ओमिक्रोन वैरिएंट को रिपोर्ट करने वाला बन गया चीन का दूसरा शहर

बीजिंग, एएनआइ। उत्तरी चीन शहर तियानजिन कोरोना वायरस से हालत खराब है। बढ़ते वैरीएंट को रोकने के लिए कड़े नियम लागू किए जा रहे हैं। ‌ऐसे में चीन की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती हुई नजर आ रही है, जब दक्षिण चीन के झुहाई शहर में भी कोविड-19 का ओमिक्रोन वैरिएंट सामने आया। आपको बता दें कि इसी के साथ देश में ओमिक्रोन वैरिएंट की रिपोर्ट करने वाला तियानजिन के बाद झुहाई दूसरा चीनी शहर बन गया है।

loksabha election banner

झुहाई पर छाए ओमिक्रोन के बादल

ग्वांगडोंग प्रांत में दक्षिण चीन के झुहाई श, जो मकाओ की सीमा में है, ग्लोबल टाइम्स ने सूचना दी कि शुक्रवार को स्थानीय रूप से प्रसारित ओमिक्रोन के सात नए मामले दर्ज किए गए हैं। बता दें कि झुहाई में कई कस्बों और समुदायों में बड़े पैमाने पर न्यूक्लिक एसिड परीक्षण में शुक्रवार को कोविड ​​​​-19 के सात सकारात्मक मामले पाए गए, और प्रारंभिक जीन अनुक्रमण परिणामों से पता चला कि वायरस का वैरिएंट ओमिक्रोन है। ज़ुहाई सरकार ने शुक्रवार रात इस बात की घोषणा की, इसमें बताया गया कि सात सकारात्मक मामलों में, एक symptomatic, और बाकी Asymptomatic मामले थे।

ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, न्यूक्लिक एसिड परीक्षण ज़ुहाई के पड़ोसी शहर झोंगशान के बाद किया गया था, जिसमें बुधवार को स्थानीय रूप से प्रसारित एक मामले की सूचना दी गई थी। झोंगशान में पाया गया संक्रमण स्रोत अभी अज्ञात है।

कड़े किए गए कोविड-19 नियम

शहर में कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के मामले आने के बाद झुहाई ने बीजिंग के लिए सभी उड़ानें रद्द कर दीं, और आसपास के कई शहरों ने झुहाई के लिए एक्सप्रेसवे व जलमार्ग मार्गों को निलंबित कर दिया है। झुहाई में ओमिक्रोन का खतरा बढ़ने के बाद , मकाओ ने घोषणा की कि झुहाई में वानजई बंदरगाह के साथ उसके यात्री बंदरगाह ने सेवा निलंबित कर दी है। इसके साथ ही गुआंगज़ौ ने ज़ुहाई को जोड़ने वाली एक्सप्रेसवे यात्रा को निलंबित कर दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.