बीजिंग, एएनआइ। चीन में रविवार को कोविड-19 के 57 मामले सामने आए हैं। देश में कोरोना के वैरिएंट ओमिक्रोन से उभरने के बीच कोरोना के इन मामलों की पुष्टि हुई है। सिन्हुआ ने सोमवार को राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के हवाले से बताया कि नए स्थानीय संक्रमणों में से बीजिंग में छह, हेबै और युन्नान में तीन-तीन, शेडोंग में दो और तियानजिन, शांक्सी, हेनान और ग्वांगडोंग में एक-एक कोरोना के मामले सामने आए हैं। चीनी मीडिया ने कहा कि रविवार को मुख्य भूमि चीन में 39 आयातित कोविड-19 मामलों की पुष्टि भी हुई है। इस बीच चीन में बीजिंग सहित प्रमुख शहरों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

ओमिक्रोन का मामला आने पर लागू कड़े प्रतिबंध

आपको बता दें कि मंगलवार यानि 18 जनवरी को बीजिंग में कोरोना के वैरिएंट ओमिक्रोन का पहला मामला सामने आने के बाद शहर में कोरोना को लेकर नए प्रतिबंध लागू किए गए थे। इस बीच चीन की सरकारी मीडिया ने बताया कि देश में ओमिक्रोन से संक्रमित महिला में पाया गया स्ट्रेन इससे पहले उत्तरी अमेरिका और सिंगापुर में भी मिल चुका है। इसी बीच चीन की राजधानी बीजिंग में आने के लिए अब लोगों को 72 घंटे के अंदर कोरोना टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा। शनिवार को लागू यह नियम मार्च के अंत तक प्रभावी रहेगा।

लाकडाउन में लोगों को नहीं मिला रहा खाना

चीन के सरकारी अखबार बीजिंग डेली ने सोशल मीडिया पर ने बताया कि इस नियम का उद्देश्य विश्व में तेजी से फैलने वाले कोरोना के वैरिएंट ओमिक्रोन के मामलो का जल्द पता लगाने के साथ-साथ कोरोना के खतरे पर नियंत्रण पाना है। गौरतलब हो कि अगले महीने फरवरी में बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक की मेजबानी करने के लिए तैयार है। इसके चलते शहर में कोरोना के लिए सख्त प्रतिबंध लागू किए गए हैं। वहीं, कुछ शहरों में लोगों को लाकडाउन के चलते परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को घरों से बाहर न निकलने के साथ-साथ खाने के लिए खाना भी नहीं मिल रहा है। 

Edited By: Geetika Sharma