बीजिंग, आइएएनएस/रॉयटर। चीन में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस ने स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों को भी अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। चीन के नेशनल हेल्‍थ कमीशन के उपाध्‍यक्ष जेन ज‍िन (Zeng Yixin) ने शुक्रवार को बताया 1,716 मेडिकल स्‍टाफ भी कोरोना वायरस से संक्रमि‍त हो गए हैं। यह संख्‍या देश में कोरोना वायरस से पीड़‍ित कुल मरीजों की 3.8 फीसद है। इन मरीजों में से छह की मौत हो चुकी है जबकि बाकियों का इलाज चल रहा है। नेशनल हेल्‍थ कमीशन के आंकड़ों के मुताबिक, चीन में कोरोना वायरस से 1,380 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 64,894 में इसके संक्रमण की पुष्टि हुई है। 

समाचार एजेंसी सिन्‍हुआ से बातचीत में नेशनल हेल्‍थ कमीशन के उप निदेशक जेन ज‍िन (Zeng Yixin) ने बताया कि हुबेई प्रांत से ही 1,502 मेडिकल स्‍टाफ के संक्रमित होने की जानकारी मिली है जिसमें 1,102 स्‍वास्‍थ्‍य कर्मचारी वुहान से हैं जिनको कोरोना वायरस का संक्रमण हुआ है। मालूम हो कि वुहान ही वह जगह है जहां सबसे पहले कोरोना वायरस के मामले सामने आए थे। प्रांतीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि बृहस्पतिवार को हुबेई में कोरोना वायरस के 5,090 नए मामले सामने आए जबकि 116 लोगों की मौत हो गई।

चीन के नेशनल हेल्‍थ कमीशन के मुताबिक, 5,090 नए मामलों के साथ ही कोरोना वायरस के पुष्ट मामलों की संख्या 64,894 पर पहुंच गई है। आयोग ने बताया कि हुबेई में 3,095 लोगों के इलाज के बाद ठीक होने की पुष्टि हुई है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, हुबेई प्रांत में कुल पुष्ट मामलों की संख्या 51,986 पर पहुंच गई और इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 64,894 हो गए हैं। मालूम हो कि बुधवार को चीन के हुबेई प्रांत में कोरोना वायरस से एक ही दिन में रिकॉर्ड 242 लोगों की मौत हो गई थी।

Posted By: Krishna Bihari Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस