Move to Jagran APP

चीन में नए साल के मौके पर चाकू मारने व आगजनी में 15 की मौत

शांक्सी प्रांत के उत्तरी हिस्से में जब एक घर में लोग सोमवार रात नए साल का जश्न मना रहे थे तभी लू उपनाम वाले एक व्यक्ति ने अपने घर में आग लगा दी जिसमें सात लोगों की मौत हो गई।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Fri, 08 Feb 2019 07:30 PM (IST)Updated: Fri, 08 Feb 2019 07:30 PM (IST)
चीन में नए साल के मौके पर चाकू मारने व आगजनी में 15 की मौत
चीन में नए साल के मौके पर चाकू मारने व आगजनी में 15 की मौत

बीजिंग, एएफपी। चीन में चंद्र नव वर्ष की रात दो परिवारों के यहां हिंसक घटनाओं में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई। एक परिवार में जहां एक व्यक्ति ने अपने भाई के घर को आग के हवाले कर सात लोगों को मार डाला वहीं दूसरे परिवार में एक अन्य ने चाकू से ताबड़तोड़ प्रहार कर आठ लोगों को मौत के घाट उतार दिया।

loksabha election banner

शांक्सी प्रांत के उत्तरी हिस्से में जब एक घर में लोग सोमवार रात नए साल का जश्न मना रहे थे तभी लू उपनाम वाले एक व्यक्ति ने अपने घर में आग लगा दी जिसमें सात लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में भाई, उसकी पत्नी, उसके पिता और तीन बच्चे शामिल हैं। इस घटना के बाद खुदकशी का प्रयास कर रहे हमलावर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। यह जानकारी चीन के सोशल मीडिया प्लेटफार्म वीबो पर पुलिस ने दी।

उसी रात गुओ उपनाम वाले एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी के अवैध संबंध के शक में चाकू मारकर आठ लोगों की जान ले ली। इस दौरान उसने सात लोगों को घायल भी कर दिया। यह घटना उत्तर-पश्चिम गांसू प्रांत के एक गांव में हुई। हमला करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि अभी उसकी पहचान उजागर नहीं की गई है। चीन में चाकू से हमले की घटनाएं आम हैं क्योंकि यहां पर बंदूक रखने के नियम बहुत सख्त हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.