किंगघई (चीन), एएनआइ। उत्‍तर पश्‍चिम चीन के किंगघई (Qinghai) प्रांत में सोमवार दोपहर को अचानक सड़क के धंसने से जानलेवा गड्ढा बन गया और इसमें वहां से गुजर रही एक बस समा गई। इस हादसे में 15 लोग जख्‍मी बताए जा रहे हैं और 10 लापता हैं। यह जानकारी बीजिंग के अखबार में दी गई है।

दरअसल, ग्रेट वॉल हॉस्‍पीटल के आगे के सड़क का हिस्‍सा जैसे ही धंसा उस गड्ढे में एक बस भी गिर गई और इसके बाद एक विस्‍फोट हुआ। स्‍थानीय अधिकारियों के अनुसार, हादसे में 15 लोग जख्‍मी हो गए वहीं 10 लापता हैं। घायलों को अस्‍पताल में भर्ती करा दिया गया। हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है। 

इमर्जेंसी मैनेजमेंट ब्‍यूरो के जुओ जिशेंग (Zuo Xisheng) ने बताया कि अस्‍पताल में भर्ती किए गए सभी घायलों की हालत स्‍थिर है। धंसान में आने वाला कुल एरिया 80 वर्गमीटर है। घटनास्‍थल पर 1,000 राहत कर्मी और मदद के लिए 30 वाहनों को भेज दिया गया। घटना के दौरान सिक्‍योरिटी कैमरे से ली गई तस्‍वीरों को सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किया गया है। इसमें बस को गड्ढे में गिरते हुए आसानी से देखा जा सकता है। वहां चारों ओर लोगों की भीड़ जमा दिखाई दे रही है। 

बता दें कि सड़क के धंसने से काफी विशाल गड्ढा हो गया और इसमें सबसे पहले वहां से गुजर रही एक पब्‍लिक बस गिरी और फिर वहां से गुजरने वाले कई लोग इसमें समा गए। 

यह भी पढ़ें: भारत और चीन के विरोधी एनजीओ पर चलेगा नेपाल का चाबुक, उठाया जाएगा कड़ा कदम

यह भी पढ़ें: गजब रिवाज: यहां दुल्हन ले जाने के लिए दूल्हे को देनी होती है अंग्रेजी की परीक्षा

 

Posted By: Monika Minal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस