ओटावा, आईएएनएस। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कोरोना वायरस (COVID -19) के खिलाफ राष्ट्रीय चिकित्सा अनुसंधान के लिए अतिरिक्त 1.1 बिलियन कनाडाई डॉलर (लगभग 782 मिलियन अमेरिकी डॉलर) आवंटित करने की घोषणा की। ट्रूडो ने गुरुवार को ओटावा में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम इस वायरस को, इसके प्रसार और इसके प्रभाव को  बेहतर तरीके से समझते हैं तो इसके लिए विभिन्न लोगों पर समझ कर हम बेहतर तरीके से इससे लड़ सकते हैं और अंततः इसे हरा सकते हैं। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि यह फंड तीन घटकों में विभाजित है। 115 मिलियन कनाडाई डॉलर (लगभग 81 मिलियन अमेरिकी डॉलर) अस्पतालों और विश्वविद्यालयों में विकसित किए जा रहे टीकों और उपचारों पर शोध के लिए, कनाडा में नैदानिक ​​परीक्षण के लिए 662 मिलियन कनाडाई डॉलर (US $ 472 मिलियन) और COVID-19 के लिए राष्ट्रीय परीक्षण और मॉडलिंग का विस्तार करने के लिए 350 मिलियन कनाडाई डॉलर (US $ 248 मिलियन) अतिरिक्त धनराशि ट्रूडो सरकार द्वारा मार्शल को दिए गए पिछले प्रयासों का समर्थन करने के लिए है।

 मार्च के मध्य में, कनाडा चिकित्सा अनुसंधान के लिए 275 मिलियन कनाडाई डॉलर (लगभग 194 मिलियन अमेरिकी डॉलर) प्रदान किए। इसने नई दवाओं और वैक्सीन पर काम करने वाली विशिष्ट कंपनियों और शोध संस्थानों को 192 मिलियन कनाडाई डॉलर (लगभग US $ 136 मिलियन) आवंटित करने के लिए एक नए रणनीतिक नवाचार फंड के निर्माण की घोषणा की। समाचार सम्मेलन में, ट्रूडो ने एक नए COVID के निर्माण की भी घोषणा की -19 इम्युनिटी टास्क फोर्स यह निर्धारित करने के लिए कि किसी को पहले से ही वायरस से अवगत कराया गया है, यह निर्धारित करने के लिए सीरोलॉजी परीक्षण पर ध्यान केंद्रित किया गया है। COVID-19 इम्युनिटी टास्क फोर्स में कनाडा के शीर्ष डॉक्टरों की एक श्रृंखला शामिल होगी और उपन्यास को प्रतिरक्षा को ट्रैक करने और समझने के लिए रक्त परीक्षण पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

Posted By: Ayushi Tyagi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस