Move to Jagran APP

अमेरिका-कनाडा सीमा पर चार भारतीयों की ठंड से मौत, विदेश मंत्री जयशंकर ने राजदूतों से मांगी रिपोर्ट

मैनटोबा रायल कैनेडियन माउंटेड पुलिस ने बताया कि अमेरिका-कनाडा सीमा पर बुधवार को कनाडा की तरफ शव पाए गए। इधर अमेरिकी अधिकारियों के अनुसार लगता है कि वे भारत से आए थे और अमेरिका में दाखिल होने का प्रयास कर रहे थे।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 10:21 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 10:35 PM (IST)
अमेरिका-कनाडा सीमा पर चार भारतीयों की ठंड से मौत, विदेश मंत्री जयशंकर ने राजदूतों से मांगी रिपोर्ट
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीटकर इस मामले में मांगी जानकारी

टोरंटो, प्रेट्र। अमेरिका और कनाडा की सीमा पर भारतीय माने जा रहे एक परिवार के चार सदस्यों की ठंड से मौत हो गई। मरने वालों में एक नवजात शिशु भी बताया गया है। यह घटना कनाडा के इलाके में हुई। हालांकि यह मानव तस्करी का मामला जाहिर होता है।

loksabha election banner

मैनटोबा रायल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) ने गुरुवार को बताया कि चार लोगों के शवों में दो वयस्क, एक किशोर और एक नवजात का है। अमेरिका-कनाडा सीमा पर बुधवार को कनाडा की तरफ शव पाए गए। इधर, अमेरिकी अधिकारियों के अनुसार, लगता है कि वे भारत से आए थे और अमेरिका में दाखिल होने का प्रयास कर रहे थे।

आरसीएमपी सहायक आयुक्त जेन मैकलैची ने कहा, 'मैं जो कुछ साझा करने जा रही हूं वह कई लोगों के लिए असहनीय हो सकता है। यह पूरी तरह से दिल दहला देने वाली घटना है। प्रारंभिक जांच में जो सामने आया है उससे पता चलता है कि सर्द मौसम के चलते सभी की मौत हुई।'

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने राजदूतों से मांगी रिपोर्ट

वहीं, इस पूरे मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट कर कहा कि कनाडा-अमेरिका सीमा पर एक शिशु सहित 4 भारतीय नागरिकों की मौत होने की रिपोर्ट से हैरान हूं। अमेरिका और कनाडा में अपने राजदूतों से स्थिति पर तत्काल प्रतिक्रिया देने को कहा है।

मामले का संज्ञान लेते हुए कनाडा में भारतीय राजदूत अमर बिसारिया ने कहा कि भारतीय कांसुलर की टीम घटनास्थल पर जा रही है। उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर के ट्वीट को कोट करते हुए लिखा कि यह एक दुखद त्रासदी है। सहयोग और मदद करने के लिए टोरंटो से एक भारतीय कांसुलर टीम मैनिटोबा जा रही है। हम इन परेशान करने वाली घटनाओं की जांच के लिए कनाडा के अधिकारियों के साथ काम करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.