Move to Jagran APP

कानाडाई सैन्य हेलीकॉप्टर ग्रीस के तट से लापता, प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने दी जानकारी

यह हेलीकॉप्टर आइयोनियन सीफेलोनिया द्वीप के पश्चिम में गायब हो गया था। इसमें एक सदस्य की मौत की पुष्टि की गई है जबकि पांच लापता है।

By Neel RajputEdited By: Published: Thu, 30 Apr 2020 04:33 PM (IST)Updated: Thu, 30 Apr 2020 04:33 PM (IST)
कानाडाई सैन्य हेलीकॉप्टर ग्रीस के तट से लापता, प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने दी जानकारी
कानाडाई सैन्य हेलीकॉप्टर ग्रीस के तट से लापता, प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने दी जानकारी

ओटावा, एनआइ। कनाडा देश के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने बुधवार को जानकारी दी है कि एक कनाडाई सैन्य हेलीकॉप्टर ग्रीस के तट से लापता हो गया है। स्पुतनिक ने बताया एक कनाडाई सिकोरस्की सीएच -124 सी किंग एंटी-सबमरीन युद्धक हेलीकॉप्टर में बोर्ड पर छह लोग थे। यह हेलीकॉप्टर आइयोनियन सीफेलोनिया द्वीप के पश्चिम में गायब हो गया था। इसमें एक सदस्य की मौत की पुष्टि की गई है जबकि पांच लापता है।

loksabha election banner

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यूनान के अधिकारी हेलिकॉप्टर के मलबे की तलाश के लिए चलाए जा रहे अभियान में शामिल नहीं थे। नाटो की एक सैन्य टुकड़ी ने हेलिकॉप्टर का मलबा ढूंढ लिया है लेकिन चालक दल के अन्य सदस्य अभी भी लापता हैं।

बुधवार को देर शाम ट्विटर पर जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि नाटो के सहयोगियों के साथ ऑपरेशन के आश्वासन में शामिल एक कनाडाई हेलीकॉप्टर ग्रीस के तट से लापता हो गया है। उन्होंने आगे कहा कि फिलहाल बचाव और खोज के प्रयास कार्य चल रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि मैंने मंत्री हरजीत सज्जन (नेशनल डिफेंस) के साथ बात की है, और वर्तमान में खोज और बचाव के प्रयास जारी हैं। अपडेट जल्द ही प्रदान किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.