Move to Jagran APP

गर्म काफी की कुछ बूंदों ने बचाई बिल्ली के तीन बच्चों की जान

कनाडा में बर्फ की वजह से बिल्ली के तीन बच्चों की पूंछें वहां जम गई सुबह जब एक शख्स ने ये सीन देखा तो गर्म काफी की कुछ बूंदे वहां डालकर इनकी पूंछ को वहां से निकाला।

By Vinay TiwariEdited By: Published: Sun, 02 Feb 2020 01:34 PM (IST)Updated: Sun, 02 Feb 2020 01:34 PM (IST)
गर्म काफी की कुछ बूंदों ने बचाई बिल्ली के तीन बच्चों की जान
गर्म काफी की कुछ बूंदों ने बचाई बिल्ली के तीन बच्चों की जान

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। चाय और काफी को लोग चुस्कियां लेकर पीते हैं मगर क्या आप कभी ये उम्मीद कर सकते हैं कि काफी की चंद बूंदे किसी जानवर की जान भी बचा सकती हैं। हम आपको बता रहे हैं कि ऐसा भी हो सकता है। कनाडा में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहां एक शख्स ने बर्फ में जम चुकी बिल्ली की पूंछ पर गर्म काफी की कुछ बूंदें डाली उसके बाद बर्फ में जम चुकी उनकी पूंछें वहां से निकल सकी, फिर इन तीनों की जान बच पाई।

loksabha election banner

इन तीनों बिल्लियों की जान बचाने वाले शख्स का नाम केडल डिविस्क है। केडल ने इन तीनों बिल्लियों की जान बचाने के दौरान उसका वीडियो भी बना लिया था उसके बाद उसे सोशल साइट फेसबुक पर पोस्ट कर दिया, ये वीडियो काफी वायरल हुआ। कई लोग केडल के इस काम की प्रशंसा भी कर रहे हैं। 

क्या थी घटना

ये मामला कनाडा के अलबर्टा राज्य के टोमाहॉक इलाके का है। यहां बर्फबारी की वजह से बिल्ली के तीन बच्चों को पूंछें बर्फ में जम गई जिसके कारण वो वहां से हिल नहीं पा रहे थे। इन तीनों का पूरा शरीर तो बाहर था मगर पूंछ बर्फ में जम चुकी थी। ऐसा लग रहा था कि इन तीनों की पूंछें रात में बर्फ में जम गई होंगी और ये तीनों रातभर उसी जगह पर रह गए।

सुबह जब केडल अपनी कार से वहां से गुजर रहे थे तो उन्होंने इन बिल्ली के बच्चों को देखा। उसके बाद वो वापस आकर अपनी गाड़ी में पड़े काफी के मग को लेकर इन तीनों के पास वापस जाते हैं। गर्म काफी इन बिल्ली के बच्चों की पूंछ के पास डालते हैं, उसके बाद थोड़ा सा जोर लगाकर इनकी पूंछ को खींचते हैं, पूंछ बर्फ से अलग हो जाती है, फिर वो इन तीनों को अपनी गोद में उठा लेते हैं, अपने साथ ले आते हैं।

फेसबुक पर अपडेट किया पूरा मामला

इसी पूरे वाकये को केंडल ने फेसबुक पर लिखा और उसका वीडियो भी वहां शेयर किया। उन्होंने इस पूरी घटना का वीडियो 22 जनवरी को शेयर किया। उसके बाद फिर उन्होंने इसे 26 जनवरी को अपडेट भी किया था। ये मामला इंटरनेट पर देखते ही देखते वायरल हो गया। लोग केंडल की तारीफें कर रहे हैं और उनको हीरो बता रहे हैं। फिलहाल केंडल ने बिल्ली के इन तीनों बच्चों को गोद ले लिया है, वो इनकी देखभाल भी कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.